उत्तर प्रदेश

मुस्लिम युवक सलमान ने राकेश बनकर हिंदू लड़की को फंसाया, हलाला के लिए किया मजबूर

Published by
Mahak Singh

लखनऊ में ‘लव जिहाद’ और जबरन धर्म परिवर्तन का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जिसमें एक महिला ने अपने पति सलमान और उसके दोस्त आसिम खान पर गंभीर आरोप लगाए हैं। पीड़िता का दावा है कि सलमान ने खुद को हिंदू बताकर उसे प्रेम जाल में फंसाया, फिर शादी करने के बाद उसकी जिंदगी को नरक बना दिया। इंदिरा नगर की रहने वाली पीड़िता ने बताया कि जब उसकी सलमान से मुलाकात हुई, तो उसने खुद को ‘राकेश’ के नाम से परिचित कराया। वह सलमान के झूठे वादों और उसकी पहचान के चलते उससे शादी करने के लिए तैयार हो गई। शादी के बाद सलमान ने अपनी असली पहचान बताई और फिर प्रताड़ना शुरू कर दिया।

हलाला की धमकी

पीड़िता ने बताया कि सलमान ने तीन बार उसका गर्भपात कराया। इसके बाद, सलमान ने उसे तलाक देकर हलाला के लिए मजबूर किया। महिला के अनुसार, सलमान और उसके दोस्त आसिम खान, जो कि विधानसभा में समीक्षा अधिकारी हैं, ने उसे धमकाया कि वह उनके खिलाफ कुछ नहीं कर पाएगी।

पीड़िता का दावा है कि सलमान के दोस्त आसिम खान भी इस पूरी साजिश में शामिल थे। आसिम, जो कि विधानसभा में समीक्षा अधिकारी के रूप में कार्यरत हैं, ने भी उसे धमकाया। महिला ने आरोप लगाया कि आसिम और सलमान ने मिलकर उसे कई बार धमकाया और उसे डराया कि वह अगर कुछ बोलेगी तो उसके लिए गंभीर परिणाम हो सकते हैं।

धर्मांतरण का दबाव

पीड़िता ने बताया कि उसके तीन बच्चे हैं, जिन्हें उससे जबरन अलग कर दिया गया है। सलमान और उसके परिवार ने उसे इस्लाम धर्म अपनाने के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया। सलमान ने धमकी दी कि अगर उसने इस्लाम नहीं अपनाया, तो उसे उसके बच्चों से कभी नहीं मिलने दिया जाएगा।

पीड़िता ने यह भी आरोप लगाया कि सलमान के कहने पर उसके कई दोस्तों ने उसके साथ दुष्कर्म किया। जब उसने इसका विरोध किया, तो आसिम खान ने उसे जान से मारने की धमकी दी। महिला का कहना है कि उसने पिछले चार दिनों में कई बार खुर्रम नगर और इंदिरा नगर थाने में शिकायत दर्ज कराने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है।

प्रशासन से न्याय की गुहार

इस गंभीर मामले को देखते हुए अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने इसे ‘केरला स्टोरी’ जैसा करार दिया है। उन्होंने कहा कि इस घटना के पीछे विधानसभा में बैठे समीक्षा अधिकारी की अहम भूमिका है, जो डायरेक्टर की तरह इस पूरे मामले को संचालित कर रहे हैं। पीड़िता ने प्रशासन से आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने और अपने बच्चों को वापस दिलाने की अपील की है।

Share
Leave a Comment