विश्व

इजरायल के हमले में हसन नसरल्लाह के साथ ईरानी ब्रिगेडियर भी मारा गया, भड़का ईरान, कहा-और तेज विध्वंसक हमले करेंगे

Published by
Kuldeep singh

इजरायल के लेबनान में हिजबुल्लाह के मुख्यालय में हमले में आतंकी संगठन के चीफ नसरल्लाह के साथ ही ईरान के IRGC के शीर्ष एरिया कमांडर ब्रिगेडियर जनरल अब्बास निलफोरुशन की भी मौत हो गई थी। इससे ईरान बुरी तरह से भड़क गया है। इस बीच ईरान के सर्वोच्च लीडर अली खामनेई ने दो टूक कहा है कि तेहरान समर्थित प्रॉक्सी हिजबुल्लाह के साथ खड़े हुए हैं और सभी मिलकर इजरायल पर और भी तेजी से विध्वंसक हमले करेंगे।

इसे भी पढ़ें: मारा गया आतंक का सरगना हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह, इजरायली सेना ने की पुष्टि

रिपोर्ट के मुताबिक, हिजबुल्लाह के मारे जाने के बाद ईरान डरा हुआ है और उसे आशंका है कि इजरायल हमले कर सकता है। इस बीच ईरान देशभर में सुरक्षा अलर्ट जारी किया है। ईरान के साइबर सिक्योरिटी रणनीतिक प्रबंधक केंद्र ने वित्तीय, मौद्रिक और संचार के क्षेत्रों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। ईरानी सरकार ने अपनी साइबर टीम को साइबर हमले से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा है।

इसमें कहा गया है कि किसी भी संदिग्ध साइबर एक्टिविटी को लेकर केंद्र को इसकी तुरंत सूचना दी जाए। जिन सेवाओं के लिए अंतरराष्ट्रीय पहुंच की आवश्यकता नहीं है, उन्हें आतंरिक पहुंच के तहत प्रदान किया जाना चाहिए। इस अलर्ट का एक मात्र उद्देश्य साइबर खतरों को रोकना और उनका मुकाबला करना है।

इसे भी पढ़ें: इजरायल ने लेबनान में हिजबुल्लाह के मुख्यालय पर की ताबड़तोड़ एयर स्ट्राइक, नसरल्लाह को मारने की कोशिश

सोमवार से अब तक 783 लोगों की मौत

इस बीच लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि सोमवार से लेकर अब तक लेबनान पर इजरायल के हमले में अब तक 783 लोगों के मारे जाने की खबर है। इसके साथ ही 2312 अन्य घायल हुए हैं। इसके साथ ही 33 लोगों की भी मौत हुई है।

इसे भी पढ़ें: खालिस्तानी कट्टरपंथियों ने पीएम मोदी का किया अपमान, भारतीय तिरंगे को पैरों तले कुचला

Share
Leave a Comment

Recent News