हिमाचल प्रदेश

हिमाचल प्रदेश: हमीरपुर में हिंदू संगठनों ने वक्फ बोर्ड को खत्म करने की मांग को लेकर निकाली रैली

Published by
Kuldeep singh

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर की मस्जिद विवाद के बीच शनिवार को देवभूमि संघर्ष समिति के बैनर तले सैकड़ों लोगों ने वक्फ बोर्ड को खत्म करने की मांग को लेकर सैकड़ों लोगों ने रैली निकाली। इसके साथ ही लोगों ने प्रदेश के दूसरे प्रदेश में दूसरे प्रवासियों की पहचान कर दस्तावेजों की जांच करने की मांग की। इसके साथ ही लोगों ने इन मुद्दों को लेकर राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शनों का आह्वान किया।

देवभूमि संघर्ष समिति के जिलाध्यक्ष सुरजीत सिंह समेत हिन्दू संगठनों के नेतृत्व में ये जुलूस निकाले गए। मार्च के दौरान जिन्होंने भगवा झंडे भी लहराए। इस दौरान शहर में लॉ एंड ऑर्डर को मेनटेन करने के लिए पुलिस ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था कर रखी थी। इस दौरान मुस्लिमों ने अपनी दुकानों को बंद रखा। इस मौके पर प्रदर्शनकारियों ने स्थानीय प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर वक्फ बोर्ड को खत्म करने की मांग की।

इसे भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश : बाहरी लोगों के प्रवेश पर कई ग्राम पंचायतों ने लगाई पाबंदी, बिना वेरिफिकेशन के लगेगा जुर्माना

संगठन के नेताओं ने रैली को संबोधित करते हुए मांग की कि हिमाचल प्रदेश में प्रवासियों के दस्तावेजों की मांग करने का प्रस्ताव 2 अक्तूबर को प्रदेशभर में होने वाली ग्राम सभा की बैठकों में पारित किया जाए। इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर संजौली मस्जिद के मुद्दे पर टालमटोल करने का भी आरोप लगाया। उल्लेखनीय है कि हिन्दू समुदाय लगातार संजौली स्थित मस्जिद के एक अनधिकृत हिस्से को गिराने की मांग कर रहे हैं।

गौरतलब है कि 11 सितंबर को विरोध प्रदर्शन के दौरान दस लोग बुरी तरह से घायल हो गए थे।

Share
Leave a Comment