विश्व

इजरायल ने लेबनान में हिजबुल्लाह के मुख्यालय पर की ताबड़तोड़ एयर स्ट्राइक, नसरल्लाह को मारने की कोशिश

Published by
Kuldeep singh

इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच जारी युद्ध के मध्य IDF लगातार लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों पर बमबारी कर रहा है। लेबनान में आतंकी संगठन के ठिकानों पर स्ट्राइक करने के बाद आज फिर इजरायल ने बेरुत के दक्षिणी उपनगरों समेत हिजबुल्लाह के हेडक्वार्टर पर हमला किया।

बताया जा रहा है कि हिजबुल्लाह के ठिकाने पर स्ट्राइक करके आईडीएफ आतंकी संगठन के चीफ सैयद हसन नसरल्लाह की कोशिश कर रहा है। नसरल्लाह बीते 32 वर्ष से ईरान के समर्थन लेबनान में अपनी सत्ता चला रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, पता चला है कि शनिवार को भोर से पहले 20 से अधिक हवाई हमले इजरायली सेना ने किए। इसके अलावा सूर्योदय होने के बाद फिर से लेबनान आईडीएफ की एयर स्ट्राइक और बम धमाकों से दहल गया।

इसे भी पढ़ें: बीमारी के इलाज और दूसरी सुविधाओं का लालच देकर लोगों को ईसाई बनाने की कोशिश, LLB स्टूडेंट समेत तीन गिरफ्तार

इसको लेकर इजरायली सेना की तरफ से भी एक बयान जारी किया गया है, जिसमें ये कहा गया है कि शनिवार को सेंट्रल इजरायल पर हिजबुल्लाह की तरफ से मिसाइलें दागी गईं। इनमें से कईयों को ध्वस्त कर दिया गया है। इसी के परिणामस्वरूप ये हमले किए गए हैं।

इसे भी पढ़ें: मुजफ्फरनगर की मुस्लिम बस्ती में राजस्व टीम पर हमला, प्रधान कुरैशी के मकान में कर्मचारियों को बंधक बनाया

हजारों लोगों का भी पलायन

रॉयटर्स के हवाले से 30 वर्षीय लेबनानी व्यक्ति सारी ने बताया कि वे दहियाह को नष्ट करना चाहते हैं, वे हम सभी को खत्म करना चाहते हैं। इजरायल ने लोगों को युद्ध वाला क्षेत्र छोड़ने के लिए कहा है। बेरुत के शहीद चौक में नए विस्थापितों ने जमीन पर चटाई के सहारे रात गुजारी। गौरतलब है कि इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हाल ही में हिजबुल्लाह को पूरी तरह से खत्म करने की कसम खाई थी। उन्होंने कहा था कि जब तक कि हिजबुल्लाह हमले को नहीं रोकता है, हम हमले करते रहेंगे।

Share
Leave a Comment