उत्तर प्रदेश

बीमारी के इलाज और दूसरी सुविधाओं का लालच देकर लोगों को ईसाई बनाने की कोशिश, LLB स्टूडेंट समेत तीन गिरफ्तार

Published by
Kuldeep singh

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में क्रिश्चियन कन्वर्जन का मामला प्रकाश में आया है, जहां बीमारी के इलाज और अन्य सुविधाओं का लालच लोगों को ईसाई बनाने के आरोप में LLB स्टूडेंट आशू, पोलिस मसीह, पास्टर रासी, बलियार और छट्ठू कुमार शाह को गिरफ्तार किया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, मामले में आशु की चाची ने ही धर्मान्तरण का दबाव बनाने की शिकायत पुलिस से की थी। बताया जाता है कि आशु ही इस ईसाई कन्वर्जन का मास्टर माइंड है, वही लोगों को धर्मान्तरण के लिए कह रहा था।

इसे भी पढ़ें: मुजफ्फरनगर की मुस्लिम बस्ती में राजस्व टीम पर हमला, प्रधान कुरैशी के मकान में कर्मचारियों को बंधक बनाया

क्या है पूरा मामला

मामला कुछ यूं है कि पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपी गौतमबुद्ध नगर के रहने वाले हैं। नंदग्राम और मोदीनगर से गिरफ्तार किए गए आरोपियों पर आरोप है कि ये सभी अपने क्षेत्र के रहने वाले स्थानीय लोगों का ब्रेनवाश कर रहे हैं। सभी आरोपी लोगों को अच्छे जीवन और अच्छी लाइफ स्टाइल, अच्छी शिक्षा का लालच दे रहे थे।

डीसीपी ने बताया है कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों के दूसरे गैंग्स के साथ भी संपर्क थे। पुलिस मामले की अलग-अलग एंगल से जांच कर कर रही है। पुलिस से पूछताछ में पोलुस ने अपनी जुबान खोली और बताया कि लोगों को ईसाई बनाने के लिए एक संगठन से उसे हर माह तीन हजार रुपए की फंडिंग की जाती थी। इसके अलावा जब भी मिशनरियों के साथ प्रचार करने के लिए जाता था तो भी उसे पैसे दिए जाते थे। इसके साथ ही इस मामले की विदेशी फंडिंग की भी जांच की जा रही है।

इसे भी पढ़ें: मुस्लिम युवक साहिल ने कौशल बनकर हिंदू लड़की को फंसाया, इस्लाम कबूलने का बनाया दबाव

अब तक 100 लोगों का किया कन्वर्जन

पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने अभी तक 100 से अधिक लोगों का ईसाई कन्वर्जन करवाया जा चुका है। बताया जाता है कि ये लोग लंबे वक्त से बीमारी से जूझ रहे लोगों को नौकरी और शादी के नाम पर लोगों को गुमराह कर अपने साथ शामिल करने के लिए दबाव बना रहे थे।

Share
Leave a Comment

Recent News