भारत

मुजफ्फरनगर की मुस्लिम बस्ती में राजस्व टीम पर हमला, प्रधान कुरैशी के मकान में कर्मचारियों को बंधक बनाया

Published by
अनुरोध भारद्वाज

मुजफ्फरनगर। यूपी के मुजफ्फरनगर में राजस्व वसूली को गई सरकारी टीम पर मुस्लिम बस्ती में भीड़ ने हमला कर दिया। चारों ओर से धावा बोलने के बाद हमलावरों ने राजस्व अमीन व अन्य को मारपीट कर मकान में बंद कर दिया। काफी देर में उन्हें छुड़ाया जा सका। घटना में शामिल प्रधान पति साबू कुरैशी सहित कई लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर पुलिस उनकी तलाश में जुट गई है।

अफसरों के अनुसार, शाहपुर क्षेत्र के बसीकलां गांव की महिला प्रधान के पति साबू कुरैशी ने बैंक से लोन के बाद पैसा अदा नहीं किया था। उस पर बैंक ऋण के मद में 13.90 लाख की धनराशि बकाया चल रही थी। इसे लेकर तहसील बुढ़ाना से साबू कुरैशी का वसूली आदेश जारी किया गया था। वसूली के लिए नायब तहसीलदार अमन कुमार राजस्व टीम के साथ शुक्रवार को ग्राम प्रधान के मकान पर पहुंचे थे तो चारों ओर से निकली मुस्लिम भीड़ ने टीम पर हमला कर दिया।

प्रधान पति के भाई बाबू, बाल्ला व अन्य लोगों ने हंगामा करते हुए नायब तहसीलदार व उनके साथ मौजूद कर्मचारियों को मकान के अंदर बंधक बना लिया। हमलावरों राजस्व अमीन व टीम के ड्राइवर के साथ मारपीट की। गांववालों के हस्तक्षेप पर काफी देर बाद उन्हें छोड़ा गया। राजस्व टीम पर सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक हमलावर फरार हो चुके थे। बाद में पुलिस की मौजूदगी में राजस्व टीम ने प्रधान के मकान से कार व बाइक कुर्क किया।

थाना प्रभारी शाहपुर सुनील कसाना ने बताया कि हमलावरों के खिलाफ केस दर्ज कर उनकी तलाश में दबिशें जारी हैं। बता दें कि प्रधान पति साबू कुरैशी चुनाव जीतने के बाद से लगातार विवादों में है। वह हत्या के मामले में जेल में बंद भी रह चुका है। कुछ दिन पहले ही वह जमानत पर छूटकर आया था। राजस्व टीम पर हमले की घटना को मुजफ्फरनगर प्रशासन ने गंभीर मानते हुए कार्रवाई शुरू करा दी है।

Share
Leave a Comment