उत्तर प्रदेश

काले जादू के अंधविश्वास में बच्चे की बलि : स्कूल की प्रसिद्धि और तरक्की के लिए कर दी 11 साल के बच्चे की हत्या

Published by
Parul

हाथरस हाथरस जिले में एक प्राइवेट स्कूल में 11 वर्षीय छात्र की हत्या के पीछे काले जादू और अंधविश्वास का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। इस घटना में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें स्कूल का प्रिंसिपल भी शामिल है। जांच में खुलासा हुआ है कि स्कूल की प्रसिद्धि और तरक्की के लिए काले जादू के चलते बच्चे की बलि दी गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई है।

हत्या के पीछे अंधविश्वास

घटना कृतार्थ डिएल पब्लिक स्कूल की है, जहां छात्र हॉस्टल में रहकर पढ़ाई कर रहा था। सोमवार को स्कूल प्रबंधन ने उसके परिजनों को फोन कर बताया कि बच्चे की तबीयत खराब है और उन्हें जल्द स्कूल पहुंचने को कहा गया। जब परिवार वहां पहुंचा, तो उन्हें काफी देर तक बच्चे से मिलने नहीं दिया गया। गुमराह करने के लिए कहा गया कि कृतार्थ को अस्पताल ले जाया गया है।

कुछ समय बाद पुलिस ने स्कूल के प्रिंसिपल दिनेश बघेल को सादाबाद इलाके में एक कार के साथ गिरफ्तार किया, जिसमें छात्र का शव पाया गया। छात्र के पिता ने दिनेश बघेल समेत पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था।

पोस्टमार्टम में हत्या की पुष्टि

कृतार्थ के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया, जिसमें यह खुलासा हुआ कि उसकी मौत गला दबाने से हुई है। उसके गले पर चोट के निशान भी मिले।

काले जादू के लिए दी गई बलि

पुलिस जांच में सामने आया कि छात्र की हत्या काले जादू के चक्कर में की गई। स्कूल प्रबंधक के पिता, जो एक तांत्रिक हैं, ने सुझाव दिया था कि बच्चे की बलि देने से स्कूल की तरक्की होगी। इसी कारण से दिनेश बघेल ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर इस घिनौने अपराध को अंजाम दिया।

स्कूल की संदिग्ध स्थिति

घटना के बाद स्कूल से जुड़ी कुछ तस्वीरें सामने आई हैं, जिनमें स्कूल के गेट पर घोड़े की नाल और कपड़े की गुड़िया लटकी हुई दिखाई दीं, जो अंधविश्वास और तंत्र-मंत्र से जुड़े प्रतीक माने जाते हैं। फिलहाल पुलिस ने मामले में शामिल सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की विस्तृत जांच जारी है।

ये भी पढ़े- पंजाब : जहां मजहब के नाम पर उर्दू सीखने जाता था मासूम, उसी मस्जिद में मौलवी ने किया जबरन कुकर्म

ये भी पढ़े- पंजाब में चाइल्ड पोर्नोग्राफी रैकेट का पर्दाफाश : 54 संदिग्धों की धरपकड़ शुरू, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

ये भी पढ़े- रशीद ने ‘रवि’ बनकर हिंदू लड़की से की शादी, जबरन खिलाया ‘गोवंशीय मांस’

Share
Leave a Comment

Recent News