उत्तर प्रदेश

रशीद ने ‘रवि’ बनकर हिंदू लड़की से की शादी, जबरन खिलाया ‘गोवंशीय मांस’

Published by
Mahak Singh

कर्नाटक के बेंगलुरु शहर की एक युवती ने खुद को लव जिहाद का शिकार बताते हुए एक दिल दहला देने वाली घटना का खुलासा किया है। पीड़िता ने आरोप लगाया है कि एक मुस्लिम युवक ने खुद को हिंदू बताते हुए उससे दोस्ती की और शादी की। युवती का आरोप है कि युवक ने उसे जबरन गोवंशीय पशु का मांस खिलाया।

कैसे हुई मुलाकात और शादी?

युवती ने अपनी आपबीती सुनाते हुए बताया कि वह बेंगलुरु में एक ब्यूटी पार्लर चलाती है। दो साल पहले वह उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड घूमने आई थी, जहां उसकी मुलाकात एक युवक से हुई, जो ‘रवि’ नाम से उसे अपना परिचय दिया। उसके हाथ में कलावा बंधा हुआ था, जिससे युवती को उस पर विश्वास हो गया कि वह हिंदू है। उसने कहा कि वह अनाथ है। धीरे-धीरे दोनों के बीच दोस्ती बढ़ गई और दोनों के बीच फोन पर बातचीत शुरू हो गई।

कुछ समय बाद युवक काम की तलाश के बहाने बेंगलुरु आ गया। उसने युवती से शादी करने का प्रस्ताव रखा और उसके साथ यूपी के रामपुर मंदिर में हिंदू रीति-रिवाज से शादी कर ली। इसके बाद दोनों बेंगलुरु लौट आए, जहां वे साथ रहने लगे। शादी के कुछ महीनों बाद ही युवती को युवक के व्यवहार पर शक होने लगा। वह उसे पूजा-पाठ करने से रोकने लगा। जब युवती दो बार गर्भवती हुई, तो युवक ने धोखे से उसके खाने में दवाइयां मिलाकर उसका गर्भपात करवा दिया।

युवती के अनुसार, जब उसके पार्लर में काम करने वाली एक मुस्लिम लड़की ने शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर देखीं, तो उसने युवक की असल पहचान उजागर की। लड़की ने बताया कि वह व्यक्ति ‘रवि’ नहीं, बल्कि ‘रशीद’ है और उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले का निवासी है।

युवती ने युवक से सच्चाई जानने की कोशिश की, जिसके बाद रशीद ने स्वीकार किया कि वह हिंदू नहीं, बल्कि मुस्लिम है। इसके बाद युवती ने रशीद पर जोर दिया कि वह उसे अपने परिवार से मिलवाए। जब वह रशीद के घर उत्तराखंड गई, तो वहां रशीद के परिवार वालों ने उसकी पिटाई कर दी और जबरन उसे गोवंशीय मांस खिलाया।

किसी तरह से युवती ने वहां से भागने में सफलता पाई और वापस बेंगलुरु लौट आई। उसने हिंदू संगठनों से मदद की गुहार लगाई, जिसके बाद संगठन के पदाधिकारियों ने उसे कलेक्ट्रेट ले जाकर उसकी शिकायत दर्ज करवाई।

पुलिस से न्याय की गुहार

युवती ने अपर पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। उसने बताया कि रशीद ने उससे लाखों रुपये भी ऐंठ लिए हैं। अपर पुलिस अधीक्षक अतुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मामले की सूचना मिलने के बाद जांच शुरू कर दी गई है।

Share
Leave a Comment

Recent News