खेल

मनु भाकर ने सोशल मीडिया पर साझा की मेडलों के साथ तस्वीर, कहा- ‘सपनों का पीछा करने के लिए हर संभव प्रयास करें’

Published by
Parul

नई दिल्ली मनु भाकर ओलंपिक गेम्स में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय एथलीट हैं। उन्होंने 2024 पेरिस ओलंपिक्स के 10 मीटर एयर पिस्टल और मिश्रित टीम इवेंट में दो कांस्य पदक जीतकर देश का मान बढ़ाया। हाल ही में मनु ने सोशल मीडिया एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर अपने मेडलों के साथ एक तस्वीर साझा की। साथ ही अपने शूटिंग करियर की शुरुआत के बारे में बताया।

जुनून को बनने दें अपनी यात्रा का ईंधन

मनु ने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, ‘जब मैंने शूटिंग में अपना सफ़र शुरू किया था, तब मैं 14 साल की थी। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं इतनी दूर तक पहुँच पाऊँगी। एक बार जब आप कुछ शुरू करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने सपनों का पीछा करने के लिए हर संभव प्रयास करें, चाहे वह कितना भी कठिन क्यों न हो।‘  तस्वीर में वह बिस्तर पर बैठी हुई और चारों ओर से मेडल और ट्रोफियों से घिरी हुई थीं। पोस्ट के कैप्शन में उन्होंने लिखा, ‘ध्यान केंद्रित रखें, प्रेरित रहें और अपने जुनून को अपनी यात्रा का ईंधन बनने दें।’

मनु भाकर ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक अन्य पोस्ट में कहा कि उनके द्वारा जीते गए पदक भारत के हैं और जब भी उन्हें किसी कार्यक्रम में बुलाया जाता है, तो वह गर्व के साथ उन्हें दिखाती हैं।  इस पोस्ट को अब तक 427.1K बार देखा जा चुका है। साथ ही लोग आलोचना करने वालों और ट्रोल्स के सामने खड़े होने के लिए उनका समर्थन कर रहे हैं।

क्यों हुई मनु ट्रोलिंग का शिकार

बता दें कि हाल ही में मनु का एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें वह पैपराज़ी को अपने मेडल दिखातें नजर आईं। इसे लेकर उनकी बहुत आलोचना की गई थी। लोगों ने उनके पदकों को बहुत ज्यादा दिखाने के लिए उन्हें ट्रोल भी किया। मनु ने अपनी पोस्ट के साथ उन सभी ट्रोलर्स को करारा जवाब दिया है।

ये भी पढ़े- चेस ओलंपियाड 2024 के विजेताओं से पीएम मोदी ने की मुलाकात

ये भी पढ़े- भारत ने पांचवीं बार जीती चैम्पियंस ट्रॉफी, चीन को उसके घर में घुसकर हराया

ये भी पढ़े- फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने UNSC में भारत की स्थायी सदस्यता का किया समर्थन, कहा-इसे प्रभावी बनाने की जरूरत

Share
Leave a Comment