दीव: ‘भारत माता की जय’ और ‘जय हिंद’ बोलने पर तीन छात्रों को मिशनरी स्कूल के फादर ने पीटा

Published by
Kuldip Singh

कर्णावती: दीव के निर्मला माता इंग्लिश मीडियम हाई स्कूल में “भारत माता की जय” और “जय हिंद” बोलने वाले तीन छात्रों को इंग्लिश मीडियम स्कूल के फादर ने बुरे तरीके से पीट दिया। इस मामले में दीव कलेक्टर ने कानूनी कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।

दीव की निर्मला माता इंग्लिश मीडियम हाई स्कूल में 5 सितंबर 2024 को शिक्षक दिन मनाया जा रहा था। जिसके तहत स्कूल में राष्ट्रगान के बाद एक छात्र ने “भारत माता की जय” और “जय हिंद” के नारे लगाए। जिसके चलते स्कूल के फादर एडमंड मस्करोनियस को गुस्सा आ गया और उन्होंने कतार में खड़े छात्र के पास पहुंचकर ‘यह नारे किसने लगाए?’ ऐसा सवाल किया। लेकिन डरे हुए छात्रों के कोई जवाब नहीं देने पर फादर ने आशंका के आधार पर तीन छात्रों को बेरहमी से पीट दिया।

इसे भी पढ़ें: गुजरात: बोटाद में कुंडली के पास सुरेन्द्रनगर रेलवे लाइन पर ट्रेन को पलटाने की साजिश

स्कूल के फादर  एडमंड मस्करोनियस की इस दबंगई के खिलाफ स्कूल के प्राध्यापक और अन्य स्टाफ भी मुंह नहीं खोल पा रहे हैं। मार खाने वाले छात्रों के माता-पिता भी इस घटना से घबरा गए थे, जिसके चलते इस घटना पर पर्दा गिर गया था। लेकिन विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के पास यह खबर पहुंची और उन्होंने तुरंत ही इस पूरी घटना की जांच की जिसमें फादर ने देशभक्ति दिखाने वाले बच्चों को बेरहमी से पिटा यह बात साबित हुई।

जिसके चलते विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने दीव जिला कलेक्टर को इस घटना के बारे में आवेदन दिया। वीएचपी और बजरंग दल ने फादर एडमंड मस्करोनियस के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की। जिसके आधार पर दीव कलेक्टर ने फादर एडमंड मस्करोनियस के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।

Share
Leave a Comment

Recent News