गुजरात

गुजरात: बोटाद में कुंडली के पास सुरेन्द्रनगर रेलवे लाइन पर ट्रेन को पलटाने की साजिश

Published by
सोनल अनडकट

कर्णावती: गुजरात में ट्रेन पलटाने की साजिशें लगातार सामने आ रही है। अब सुरेन्द्रनगर रेलवे लाइन पर किसीने मीटरगेज का चार फुट का पटरी का टुकड़ा पटरी पर खड़ा कर दिया गया, जिससे ट्रेन टकरा गई। कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन इस मामले में बोटाद और रेलवे पुलिस ने शिकायत दर्ज कर जांच शुरू की है।

बोटाद जिले के कुंडली गांव के पास रेलवे ट्रैक पर कुंडली गांव से दो किलोमीटर की दूरी पर अज्ञात व्यक्तियों द्वारा कल देर रात दो पटरियों के बीच पुराने मीटर गेज की चार फीट की पट्टी खड़ी कर दी गई। तभी रात को आ रही भावनगर ओखा 19210 ट्रेन उससे टकरा गई, जिससे ट्रैक पर लगे सीमेंट के स्लीपर का हिस्सा टूट गया। घटना के बाद सुबह बोटाद पुलिस को सूचना देने पर डीएसपी, डीवाईएसपी, एसओजी, एलसीबी पुलिस का काफिला मौके पर पहुंचा। डॉग स्क्वॉड से घटना की जांच की गई।

इसे भी पढ़ें: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या के दोषी आतंकी राजोआना ने फिर लगाई सजा माफी की गुहार

इस साजिश से ओखा भावनगर ट्रेन का इंजन पुराने मीटर गेज के चार फीट ट्रैक से टकरा गया जिससे ट्रेन का दबाव कम हो गया और ट्रेन को पायलट ने रोक दिया। लोगों को असफल घोषित कर दिया गया. लोहे के दबाव से एक स्लीपर भी टूट गया। हालांकि, इस घटना से एक घंटे पहले वहां से एक मालगाड़ी भी गुजरी थी। फिलहाल राणपुर थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है।

Share
Leave a Comment

Recent News