विश्व

चीन में मुसलमानों को कराया जा रहा डांस: पाकिस्तानियों की आंखें खुलीं, चीन को बताया डबल स्टेंडर्ड

Published by
Parul

नई दिल्ली भारत और पाकिस्तान के संबंध हमेशा से तनावपूर्ण रहे हैं। पाकिस्तान ने भारत को अपना दुश्मन माना है और चीन को दोस्त। पाकिस्तान ने कई बार  भारत में मुस्लमानों पर अत्याचार होने का दावा भा किया है। हालांकि इसी बीच चीन में मुसलमानों के साथ हो रहे व्यवहार की सच्चाई बताते हुए एक खबर सामने आयी है। इस खबर ने पाकिस्तानियों के बीच हलचल मचा दी है। हाल ही में पाकिस्तानी मीडिया में एक खबर आई थी कि चीन में मुसलमानों को सड़कों पर नचाया जा रहा है। साथ ही, मौलवियों को इस्लामिक गतिविधियों से दूर रहने के की चेतावनी भी दी गई है।

इस खबर के बाद पाकिस्तानी यूट्यूबर शोएब चौधरी ने चीन में इस्लाम धर्म की स्थिति पर एक वीडियो बनाया। जिसमें उन्होंने नागरिकों से बातचीत कर यह जानने की कोशिश की कि उनकी राय क्या है। उनके पूछने पर कि दुनिया में सबसे ज्यादा मुसलमानों पर अत्याचार कहां हो रहे हैं। एक व्यक्ति ने तुरंत भारत का नाम लिया, लेकिन जब यूट्यूबर ने उसे चीन में मुसलमानों के साथ हो रही ज्यादतियों की सच्चाई बताई, तो इसे मानने से इंकार कर दिया।

 चीन की असलियत पर पाकिस्तानियों की प्रतिक्रिया

पाकिस्तानी नागरिकों ने इस मुद्दे पर  कहा कि चीन का असली चेहरा अब सामने आया है। कुछ लोगों ने चीन पर डबल स्टैंडर्ड होने का अपनाने का भी आरोप लगाया। लोगों ने यह भी कहा कि हमारी जो पाकिस्तान सरकार है वो भी गैर-मुसलमानों के हाथों डांस कर रहे है. पाकिस्तान में कोई इंसाफ या कानून नहीं है।

पाकिस्तान के कई नागरिकों ने यह महसूस किया कि शुरू से ही उन्हें सिखाया गया था कि भारत दुश्मन है और चीन दोस्त, लेकिन अब सच्चाई कुछ और नजर आ रही है। उन्होंने कहा कि चीन धीरे-धीरे पाकिस्तान पर नियंत्रण करने की कोशिश कर रहा है, जैसे उसने अन्य देशों के साथ किया है।

ये भी पढ़े- पाकिस्तानी इन्फ्लुएंसर से दोस्ती के बाद मिलने के लिए पाकिस्तान जाने की कोशिश कर रहा कश्मीरी मुस्लिम कच्छ से गिरफ्तार

ये भी पढ़े- अब पाकिस्तान बोला- इजरायल पर लगाएं प्रतिबंध

ये भी पढ़े- असम: मुस्लिम महिला ने इस्लाम त्याग अपनाया सनातन धर्म

 

 

Share
Leave a Comment

Recent News