असम

असम: मुस्लिम महिला ने इस्लाम त्याग अपनाया सनातन धर्म

Published by
Kuldeep singh

सनातन धर्म की महिमा ही ऐसी है कि जो भी इसे जानने और समझने की कोशिशें करता है, वो बस उसी का होकर रह जाता है। ऐसी ही एक घटना असम से सामने आई है, जहां एक युवा मुस्लिम महिला ने सनातन धर्म में घर वापसी कर ली।

इसे भी पढ़ें: घर वापसी: अलीगढ़ की अलीना खान ने अपनाया हिन्दू धर्म, शिवांगी वर्मा बनकर शुरू किया नवजीवन 

ये घटना असम के नागांव जिले की है। बताया जाता है कि सनातन धर्म अपनाने वाली मुस्लिम युवती रंगिया गांव की रहने वाली है। वह हाई क्वालिफाइड है और सनातन धर्म अपनाना चाहती थी। इसीलिए मुस्लिम महिला ने एक हिन्दू संत से संपर्क किया और उन्हें गुवाहाटी बुलाया। हालांकि, मुस्लिमों को जल्द ही इसकी भनक लग गई। उन्होंने रास्ते में हिन्दू संत को घेरने की कोशिश की। फिर किसी तरह से वो वहां से अपनी जान बचाकर वहां से भाग निकले।

इसे भी पढ़ें: घर वापसी : बरेली में मुस्लिम समुदाय की आसमीन ने सनातन धर्म अपनाया, कट्टरपंथी परिवार से बताया जान को खतरा

जब मुस्लिम महिला ने उनसे दोबारा से संपर्क किया तो उन्होंने अपने बारे में बताया। इस पर मुस्लिम युवती ने भी अपनी आपबीती बताई। इसके बाद मुस्लिम महिला खुद हिन्दू संत से मिलने के लिए गई और वहीं पर सनातन धर्म की परंपराओं के अनुरूप घर वापसी की। इस मौके पर हिन्दू संत ने बताया कि हमने युवती को अदालत में मतांतरण के लिए एक हलफनामा दायर करने के लिए कहा है। मैंने उन्हें बताया है कि मतांतरण की प्रक्रिया सनातन धर्म के सिद्धांतों के अनुसार की गई है।

इसे भी पढ़ें: घर वापसी: इस्लामिक कट्टरता से आहत कर्नाटक के नूर मोहम्मद समेत 9 लोगों ने उत्तराखंड में अपनाया सनातन धर्म 

महिला ने घर वापसी के लिए औपचारिक अनुरोध किया था, जिसके बाद घर वापसी के लिए एक प्रमाण पत्र जारी किया गया है।

Share
Leave a Comment

Recent News