भारत

हिन्दू नामधारी होटल पर थूक वाली रोटी बनाता था कारीगर शहजाद, ग्राहकों ने वीडियो बनाकर कराई गिरफ्तारी

Published by
अनुरोध भारद्वाज

बागपत। होटल का नाम नरेश और करीगर मुसलमान। बागपत में ग्राहकों ने जिहादी शहजाद भंडाफोड़ किया है, जो तंदूर पर रोटियां बनाते हुए उन पर बार-बार थूकता था। पुलिस ने केस दर्ज कर मुस्लिम कारीगर को गिरफ्तार कर लिया है। प्रशासन ने होटल भी सील करा दिया है। थूक जिहाद का एक और वीडियो सामने आया है, तो यूपी में पश्चिम से पूरब तक हंगामा मच गया है। हिन्दू संगठन गुस्से में हैं और सनातन समाज के खिलाफ सुनियोजित षडयंत्र मानते हुए सरकार से कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। पश्चिमी यूपी के अलग-अलग जिलों से जुड़े आमिर, आसिफ, अली नाम के विक्रेता भी हाल में फलों पर मूत्र डालने के मामले सलाखों के पीछे पहुंचे चुके हैं।

यूपी के बागपत जिले में थूककर रोटी बनाने का मामला अग्रवाल मंडी टटीरी के एक होटल पर सामने आया है। नरेश नाम से संचालित होने वाले होटल पर मुस्लिम कारीगर काम करते थे। इनमें डोला निवासी शहजाद भी था, जिसे तंदूर पर रोटी बनाने का काम मिला हुआ था। कुछ हिन्दू ग्राहक खाना खाने होटल पर पहुंचे तो उन्होंने शहजाद को रोटियों पर थूकते देखा तो उसका मोबाइल से वीडियो बना लिया। ग्राहकों ने थूक जिहाद का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर कार्रवाई की मांग उठाई तो बागपत पुलिस हरकत में आ गई। पुलिस ने अपनी तरह से मामले की जांच की तो आरोप सही पाए गए। इसके बाद शहजाद के खिलाफ केस दज्र कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

बागपत में प्रशासन ने जिस होटल पर कार्रवाई की, उसे हिन्दू नाम से संचालित किया जाता था और करीगर मुस्लिम रखे जाते थे, शहजाद भी उन्हीं में से एक था, जो तंदूर पर रोटी थूककर बनाता था, नोटिस जारी कर फिलहाल होटल को बंद करा दिया गया है।

कोतवाली बागपत प्रभारी डीके त्यागी ने बताया कि थूककर रोटी बनाने वाले कारीगर शहजाद की गिरफ्तारी के बाद पुलिस उसके खिलाफ आगे की कार्रवाई में जुटी है। रोटियों पर थूकने का सनसनीखेज मामला सामने आने के बाद बागपत जिला प्रशासन भी कार्रवाई में लग गया है। डीएम के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने होटल पर छापा मारा तो जांच में और भी ज्यादा हैरान करने वाली सच्चाई सामने आई। होटल में शाकाहारी और मांसाहारी खाना बनाने में एक ही बर्तन का इस्तेमाल किया जाता था। सब्जी वाले फ्रिज में मांस भी रखा जाता था। डीएम ने परीक्षण के लिए होटल में मिली खाने की चीजों के नमूने जुटाए हैं। फिलहाल नोटिस जारी कर होटल को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। सहायक आयुक्त खाद्य एवं औषध मानवेंद्र सिंह का कहना है कि जल्द ही मामले की रिपोर्ट डीएम को सौंप दी जाएगी।

खाने की चीजों पर थूक और मूत्र डाले जाने के मामले पश्चिमी यूपी में ज्यादा सामने आ रहे हैं, खास बात ये है कि अब तक जितने भी विक्रेता-कारीगर पकड़े गए हैं, उनमें से सभी के मुस्लिम समुदाय से जुड़े होने की बात सामने आई है।

कहीं फल-जूस पर मूत्र तो कहीं रोटियों पर थूक, षडयंत्र के पीछे कौन?

पश्चिमी से जुड़े मामलों में फलों पर मूत्र के छिड़काव और रोटियों पर थूकने को लेकर अब तक जितने लोग पकड़े गए हैं, वे सबके सब मुस्लिम समुदाय से जुड़े निकले। सोशल मीडिया पर बहस चल रही है कि हिन्दू समाज के खिलाफ सुनियोजित षडयंत्र चल रहा है। लव जिहाद, जमीन जिहाद के बाद मूत्र-थूक जिहाद को हथियार बनाकर हिन्दुओं को निशाना बनाया जा रहा है। पिछले गाजियाबाद में ग्राहकों की शिकायत पर पुलिस ने आमिर नाम के शख्स को गिरफ्तार किया था, जो जूस स्टॉल चलाता था और जूस में मूत्र मिलाकर बेचता था। तलाशी में उसके स्टॉल से पेशाब से भरा प्लास्टिक केन बरामद हुआ। एफआईआर के बाद पुलिस ने आमिर को जेल भेजा था।

वेस्ट यूपी के शामली जिले में आसिफ नाम के जूस विक्रेता को पकड़ा जा चुका है, जो जूस में थूकता था। बदायूं का अली और गाजियाबाद का आमिर भी ऐसे ही मामले में गिरफ्तार हो चुके हैं।

गाजियाबाद की तरह ही शामली में विक्रेता आसिफ को जूस में थूकते हुए रंगेहाथ दबोच लिया गया। ग्राहकों ने आसिफ का जूस में थूकते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया था, जिसके बाद उसके खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर गिरफ्तारी की कार्रवाई की थी। शामली के हिन्दूवादी नेता यशवीर महाराज ने अफसरों से कहा कि नवरात्र से पहले थूक-मूत्र जिहाद के मामले जिस तरह से सामने आ रहे हैं, यह सब सुनियोजित षडयंत्र है। अभी लोग गाजियाबाद –शामली के मामलों को भूले भी नहीं थे कि अगली खबर मुंबई से सामने आ गई, जहां बदायूं के रहने वाले फल विक्रेता अली को फल पर मूत्र का छिड़काव करते हुए पकड़ लिया। अब वैसा ही मामला बागपत में होने से पश्चिमी यूपी में बड़े षडयंत्र की आशंका को और बल मिलता दिख रहा है।

खाने-पीने की चीजों में गंदगी मिलाने पर सीएम योगी आदित्यनाथ गंभीर

यूपी में खाने-पीने की चीजों में इस प्रकार के घृणित कार्य सामने आने पर सीएम योगी आदित्यनाथ गंभीर दिखाई दे रहे हैं। सीएम योगी ने एक कार्यक्रम में कहा कि गंदगी फैलाने वाले ऐसे लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि खाने-पीने में थूक और मूत्र मिलाने की घटनाएं गंभीर हैं। बता दें कि यूपी सरकार सभी जूस और खाने-पीने की चीजों के दुकानों पर नेम प्लेट लगाने के आदेश जारी कर चुकी है। पवित्र नवरात्र के मौके पर व्रती लोग फलाहार करते हैं। ऐसे में उनकी धार्मिक भावनाएं आहत न हों, इसके लिए राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लिया है।

Share
Leave a Comment

Recent News