उत्तर प्रदेश

मुस्लिम युवक ने पहचान छिपाकर हिंदू लड़की से की दोस्ती, बुर्का पहनने और इस्लाम अपनाने का बनाया दबाव

Published by
Mahak Singh

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले के हसनगंज थाना क्षेत्र में एक और लव जिहाद का मामला सामने आया है, जिसने पूरे इलाके में हलचल मचा दी है। इस घटना में एक मुस्लिम युवक ने खुद को हिंदू बताकर एक युवती से दोस्ती की, और बाद में उसे इस्लाम अपनाने और बुर्का पहनने के लिए मजबूर करने की कोशिश की। युवती की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

23 सितंबर को उन्नाव जिले के मोहान कस्बे की 21 वर्षीय युवती ने हसनगंज थाने में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत में युवती ने बताया कि वह एक डिग्री कॉलेज की छात्रा है, जहां उसकी मुलाकात एक मुस्लिम युवक से हुई। युवक ने अपना नाम छिपाकर खुद को हिंदू बताया और धीरे-धीरे उससे दोस्ती की।

शिकायत के अनुसार, 23 सितंबर को युवक ने युवती को घुमाने के बहाने अपनी बाइक पर बुलाया और उसे कहीं ले जाने की बात कही। युवती उसकी बातों में आ गई और बाइक पर बैठ गई। मोहन कस्बे से थोड़ी दूर निकलने के बाद युवक ने अचानक बाइक रोक दी और अपनी असली पहचान का खुलासा किया। उसने कहा कि वह मुस्लिम है और उसका नाम इसाक है। इसके बाद उसने युवती से कहा कि वह इस्लाम अपनाए और बुर्का पहने।

लड़की पर धर्म परिवर्तन का दबाव

युवती के अनुसार, इस अचानक हुए खुलासे ने उसे चौंका दिया। उसे जबरन धर्म परिवर्तन करने और इस्लाम अपनाने का दबाव बनाया गया, जिससे वह हक्का-बक्का रह गई। युवती ने बताया कि धोखे से आहत होकर वह तुरंत उसकी बाइक से उतर गई। जैसे ही युवक ने यह देखा, उसने युवती को धमकाया और अपनी बाइक लेकर वहां से फरार हो गया।

पुलिस की कार्रवाई

युवती ने तुरंत हसनगंज थाने में जाकर इसकी शिकायत दर्ज कराई। एएसपी दक्षिणी प्रेमचंद्र के अनुसार, युवती की शिकायत पर इसाक पुत्र ताज मोहम्मद के खिलाफ धारा 351(3) व 3/5(1) यूपी विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन अधिनियम और एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

इससे पहले भी कई बार ऐसे मामले सामने आए हैं, जहां पहचान छिपाकर लोगों को धोखे में रखकर उनका धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश की जाती है।

Share
Leave a Comment