गुजरात

अहमदाबाद : कॉमर्शियल बिल्डिंग में कन्वर्जन का खेल, नौकरी के नाम पर हिंदुओं को बनाया जा रहा था ईसाई, पुलिस ने लिया एक्शन

Published by
सोनल अनडकट

कर्णावती : अहमदाबाद के एलिसब्रिज इलाके से चौंकाने वाली घटना सामने आई है। स्पैन ट्रेड्स व्यावसायिक इमारत में प्रार्थना सभा हॉल में अवैध धर्मांतरण का खेल चल रहा था। विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के कार्यकर्ताओं ने घटनास्थल पर पहुंचकर पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है। ख्रिस्ती समाज के लोग धर्मांतरण के लिए हिन्दुओं को लाए थे।

विश्व हिंदू परिषद को जानकारी मिली थी कि पालड़ी विस्तार में अवैध रूप से कन्वर्जन हो रहा है। वीएचपी के कार्यकर्ता पालड़ी स्थित स्पैन ट्रेड्स नामक व्यावसायिक इमारत की 7वीं मंजिल पर ईसाई समाज के प्रार्थना सभा हॉल पर पहुंचे। वहां कुछ लोग तालियां बजाकर प्रार्थना कर रहे थे। वीएचपी के कार्यकर्ताओं ने पुलिस को जानकारी दे दी थी, जिसके चलते पुलिस भी वहां पहुंच गई थी। हॉल में कई हिंदू भी बैठे हुए थे। जब कार्यकर्ताओं ने आयोजन करने वाले लोगों से बातचीत की तो उन्होंने कहा कि वे लोग हर रविवार को यहां इकट्ठा होते हैं। लेकिन वहां पर बैठे एक हिन्दू युवक ने बताया कि उसे नौकरी दिलवाने के लिए यहां लाया गया है। युवक की इस बात से धर्मांतरण की आशंका मजबूत हो गई।

गोधरा से हिंदू मजदूरों को लाया गया

वीएचपी कार्यकर्ताओ ने फिर हिंदू युवकों से पूछताछ शुरू की तो जानकारी मिली कि 30 से 40 हिंदू गोधरा से आये हुए हैं, जिसमें ज्यादातर लोग मजदूरी करते हैं। इन सब लोगों को नौकरी दिलवाने की बात करके अहमदाबाद लाया गया था।

पुलिस ने तीन को हिरासत में लिया

गोधरा के मजदूरों को काम या नौकरी का लालच देकर अहमदाबाद लाया गया और फिर उन्हें अवैध रूप से ईसाइयत में कन्वर्ट किया जा रहा था। इस बात की पुष्टि होने पर एलिसब्रिज पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लेकर उनकी कड़ी पूछताछ शुरू की है।

Share
Leave a Comment