पंजाब

बठिंडा-दिल्ली रेल लाइन पर बड़ी साजिश : रेलवे ट्रैक पर सरिये रखकर ट्रेन पलटने की कोशिश हुई नाकाम

Published by
राकेश सैन

पंजाब में बठिंडा-दिल्ली रेल लाइन पर कटारसिंहवाला व बठिंडा स्टेशन के बीच बंगी नगर मोहल्ले के पास किन्हीं शरारती तत्वों ने रेलवे लाइन पर लोहे के सरिये रख कर गाड़ी को पलटाने का प्रयास किया परन्तु लोको पायलट की चौकसी से बड़ा रेल हादसा टल गया। इस घटना की सूचना मिलने पर रेलवे अधिकारी जीआरपी व पंजाब पुलिस के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे।

इस बात का पता आज सुबह अंधेरे उस समय चला जब एक मालगाड़ी बठिंडा से दिल्ली की तरफ इस लाइन से गुजर रही थी। मालगाड़ी का स्पीड कम होने के कारण रेल लाइन पर कुछ पड़ा होने की आशंका हुई। गाड़ी लगभग 45 मिनट तक रूकी रही। उल्लेखनीय है कि देश विरोधी ताकतों द्वारा पहले भी इस तरह की घटनाओं को अंजाम देने का प्रयास कई बार किया जा चुका है रेलवे व यात्रियों को इसका नुक्सान भी उठाना पड़ा है। इस रेल लाइन पर सुबह तीन बजे के बाद कई यात्री गाडिय़ां इस लाइन पर आती-जाती हैं जिनको नुक्सान पहुंचाना समाज विरोधी तत्वों का उद्देश्य था।

थाना जीआरपी प्रभारी एसआई जसबीर सिंह ने बताया कि धरा 150 रेलवे एक्ट के अनुसार मामला दर्ज किया गया है व मामले की जांच शुरू कर दी गई है। इस संबंध में बठिंडा स्थित रेलवे अधिकारयों का कहना है कि वह इस बारे कुछ नहीं कह सकते। उधर रेलवे पैसेंजर वेलफेयर एसोसियेशन के महासचिव सुखदेव राय बांसल ने सरकार से मांग की है कि ऐसे देश विरोधी व समाज विरोधी लोगों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए व रेलवे लाइनों की सुरक्षा बढ़ाई कर यात्रियों की सुरक्षा यकीनी बनाई जाए।

Share
Leave a Comment

Recent News