बिहार

शंकर बनकर मो. जियारुल ने 6 हिन्दू लड़कियों से रचाई शादी, धर्म परिवर्तन का बनाया दबाव

Published by
Mahak Singh

बिहार के पूर्णिया में एक चौंकाने वाला लव जिहाद का मामला सामने आया है। जिसमें एक मुस्लिम युवक ने हिंदू लड़की को धोखे से अपने प्रेम जाल में फंसाया और उससे शादी की। यह मामला पूर्णिया के सदर थाना क्षेत्र का है, जहां एक युवक ने अपने नाम को बदलकर और एक नया पहचान बनाकर, शंकर यादव के नाम से शादी की। यह युवक, मोहम्मद जियारुल (32), अब तक छह शादियां कर चुका है और यह उसकी छठी शादी थी।

नाम बदलकर की शादी

आरोप है कि मोहम्मद जियारुल ने अपना नाम बदलकर शंकर यादव रख लिया और इसी नाम से उसने एक हिंदू लड़की को अपने प्रेम जाल में फंसाया। जियारुल और लड़की की मुलाकात छह महीने पहले गुलाब बाग में हुई थी। इसके बाद, जियारुल ने 7 फरवरी को लड़की से शादी की और सात माह तक उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए।

धर्म परिवर्तन की कोशिश और धमकियां

लड़की का आरोप है कि जियारुल ने शादी के बाद उसके सामने अपना असली चेहरा दिखाया और धर्म परिवर्तन के लिए दबाव डाला। लड़की ने आरोप लगाया कि आरोपी उसका ब्रेनवॉश करके उसका धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश शुरू कर दी।उसने उसको बुर्का पहनने के लिए मजबूर किया और कुरान पढ़ने का दबाव बनाया। जब लड़की ने धर्म परिवर्तन करने से इनकार किया, तो आरोपी ने उसे जान से मारने की धमकी भी दी। इस गंभीर आरोप के आधार पर लड़की ने स्थानीय थाने में शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस की कार्रवाई

सदर थाने के एसएचओ राजीव कुमार लाल ने पुष्टि की कि पुलिस ने आरोपी के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की। जांच के दौरान पता चला कि जियारुल ने नाम बदलकर और पहचान छुपाकर यह शादी की थी। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जियारुल मजदूरी का काम करता था और उसकी गिरफ्तारी के बाद यह खुलासा हुआ कि उसने छह शादियां की हैं और यह उसकी छठी शादी थी।

उन्होंने बताया कि मुस्लिम युवक गुलाब बाग स्थित महिला के घर काम करने आया था और इसी दौरान उसकी मुलाकात इस लड़की से हुई। बातचीत के दौरान उसने युवती को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया और फिर नाम बदलकर उससे शादी कर ली।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Share
Leave a Comment

Recent News