हरियाणा

कांग्रेस में चमड़ी और दमड़ी पर बांटे जा रहे टिकट-शारदा राठौर, सिमी रोजवेल ने लगाया था पार्टी में कास्टिंग काउच का आरोप

Published by
Kuldeep singh

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश कांग्रेस में हड़कंप मचा हुआ है। टिकट को लेकर पार्टी में मारा-मारी मची हुई है। इसी क्रम में अब हरियाणा कांग्रेस की नेता शारदा राठौर ने अपनी ही पार्टी पर हमला बोला है। उन्होंने आरोप लगाया है कि कांग्रेस में चमड़ी और दमड़ी के बल पर ही टिकट मिलता है।

वरिष्ठ पत्रकार अशोक श्रीवास्तव ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें शारदा चौहान को एक सभा को संबोधित करते हुए कहती हैं, “पार्टी ने मुझे टिकट नहीं दिया। मुझे अभी तक ये समझ ही नहीं आ रहा है कि मेरा कसूर क्या था। कहते हैं न कि चमड़ी-दमड़ी में बहुत दम होता है। मैंने तो ईमानदारी की राजनीति की थी।”

अशोक श्रीवास्तव ने कमेंट किया, “कांग्रेस कार्यसमिति की सदस्य रह चुकीं सिमी रोजवेल ने अभी कुछ ही दिन पहले कहा था कि कांग्रेस में महिला नेताओं को आगे बढ़ने के लिए “कास्टिंग काउच” से गुजरना पड़ता है। अब हरियाणा कांग्रेस की दो बार की विधायक शारदा राठौर ने आरोप लगाया है कि हरियाणा चुनावों में “चमड़ी और दमड़ी” के दम पर टिकट बांटे जा रहे हैं।” शारदा राठौर फरीदाबाद (हरियाणा) से दो बार कांग्रेस विधायक रह चुकी हैं।

गौरतलब है कि इससे पहल मलयालम इंडस्ट्री की ही तरह से केरल कांग्रेस की नेता रहीं सिमी रोजबेल जॉन ने भी कांग्रेस नेतृत्व पर कुछ इसी तरह का आरोप लगाया था। उन्होंने पार्टी में टिकट के बदले ‘कास्टिंग काउच’ जैसे घिनौने कृत्य किए जाने का आरोप लगाया था। इसके बाद सिमी को पार्टी से निकाल दिया गया था। केरल कांग्रेस की ओर से जारी विज्ञप्ति में बताया गया था कि अनुशासन तोड़ने के कारण सिमी रोजबेल की प्राथमिक सदस्यता रद्द कर दी गई है।

 

Share
Leave a Comment

Recent News