पंजाब

गांधी परिवार ने पंजाब को जला दिया, मैं मंत्री बाद में, पहले सिख हूं: केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू

Published by
राकेश सैन

केंद्रीय रेल राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू व राहुल गांधी पर चला आ रहा विवाद बढ़ता दिखाई दे रहा है। राहुल पर दिए गए बयान के बाद कर्नाटक में केंद्रीय मंत्री बिट्टू पर केस दर्ज किया गया है, परन्तु बिट्टू का कहना है कि वो अपने बयान पर कायम हैं और माफी नहीं मांगेंगे। केंद्रीय राज्य रेल मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को लेकर दिए अपने बयान पर कायम हैं।

इसे भी पढ़ें: असम: स्कूल जा रही 2 लड़कियों का जमीन लश्कर और आजाद हुसैन ने किया अपहरण, मिजोरम ले जाकर किया रेप

कांग्रेस बिट्टू की आलोचना कर रही है। बिट्टू से राहुल गांधी से माफी मांगने की मांग की जा रही है। वहीं राहुल गांधी के खिलाफ दिए गए अपने बयान पर बिट्टू को पछतावा नहीं है। बिट्टू ने कहा कि मुझे क्यों पछतावा होना चाहिए? पंजाब में हमने अपनी कई पीढ़ियां खो दी हैं। गांधी परिवार ने पंजाब को जला दिया… मेरा दर्द एक सिख के तौर पर है। मैं मंत्री बाद में हूं, पहले सिख हूं।

बिट्टू ने कहा कि अगर गुरपतवंत सिंह पन्नू राहुल गांधी के बयान का समर्थन करता है तो आप क्या कहेंगे? बयान के लिए माफी मांगने की मांग पर उन्होंने कहा कि माफी तो मल्लिकार्जुन खड़गे को मांगनी चाहिए। उन्हें स्पष्ट करना चाहिए कि क्या उन्हें लगता है कि राहुल गांधी ने भाषण में जो भी कहा, वो सही है।

क्या है पूरा मामला

मामला कुछ यूं है कि अपने अमेरिका के दौरे के दौरान उन्होंने सिखों को लेकर बयान दिया था। उन्होंने कहा कि ‘लड़ाई इस बात को लेकर है कि क्या भारत में एक सिख को अपनी पगड़ी या कड़ा पहनने की अनुमति दी जाएगी। या वह एक सिख के रूप में, गुरुद्वारा जाने में सक्षम होगा। यहीं लड़ाई है और यह सभी धर्मों के लिए है।’

इसे भी पढ़ें: CPM नेता पी जयराजन ने लिखी एक किताब, केरल में ISIS के प्रभाव को स्वीकारा, पॉलिटिकल इस्लाम पर भी ध्यान देने की मांग

उनके इसी बयान के बाद भड़के केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने कांग्रेस नेता पर सिखों को बांटने का आरोप लगाते हुए उन्हें आतंकी करार दिया था।

Share
Leave a Comment

Recent News