दिल्ली

ABVP नीत DUSU ने दिल्ली विश्वविद्यालय में यू-स्पेशल बस सेवा की शुरुआत की

Published by
WEB DESK

नई दिल्ली । अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के नेतृत्व वाले दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) ने मंगलवार को दिल्ली विश्वविद्यालय के नॉर्थ कैंपस में यू-स्पेशल बस सेवा की शुरुआत की। इस सेवा का उद्घाटन डूसू अध्यक्ष तुषार डेढ़ा, सचिव अपराजिता और संयुक्त सचिव सचिन बैसला ने विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन पर किया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के प्रॉक्टर रजनी अब्बी और अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी उपस्थित थे।

यू-स्पेशल बस सेवा का उद्देश्य विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए सुलभ और किफायती परिवहन की सुविधा प्रदान करना है। यह पहल एबीवीपी के नेतृत्व वाले डूसू द्वारा छात्रों की बेहतरी के लिए किए गए विशिष्ट प्रयासों का हिस्सा है। डूसू ने पिछले तीन वर्षों के दौरान अपने 70 लाख रुपये के विशेष फंड को विश्वविद्यालय को वापस आवंटित किया, जिससे इन बसों की खरीद और संचालन संभव हो सका।

डूसू अध्यक्ष तुषार डेढ़ा ने कहा, “यू-स्पेशल बसों की शुरुआत लंबे समय से हमारी मांग रही है। यह दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए किफायती और सुलभ परिवहन सेवा सुनिश्चित करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। हमारे विशेष फंड के जरिए हमने इस प्रक्रिया को शुरू किया है।”

डूसू सचिव अपराजिता ने बताया, “हमने अपने घोषणापत्र में किए गए संकल्प के अनुसार 70 लाख रुपये के फंड से यू-स्पेशल बसें शुरू की हैं। यह एबीवीपी के नेतृत्व वाली डूसू की प्रतिबद्धता का प्रमाण है कि हम दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए सतत प्रयास कर रहे हैं।”

संयुक्त सचिव सचिन बैसला ने कहा, “हमारे घोषणापत्र के वादे सिर्फ कागज़ों तक सीमित नहीं होते, बल्कि हमारी सालभर की कार्ययोजना का हिस्सा होते हैं, जिन पर हम पूरी निष्ठा से कार्य करते हैं। यू-स्पेशल बस सेवा इसका एक उदाहरण है। एबीवीपी हमेशा छात्रों के साथ खड़ी रहेगी और उनके अधिकारों के लिए संघर्ष करेगी।”

Share
Leave a Comment

Recent News