उत्तर प्रदेश

जिस मोहम्मद तरुन को भाई मानती थी नाबालिग हिन्दू लड़की, उसी ने इस्लामिक कन्वर्जन और निकाह के लिए धमकाया

Published by
Kuldeep singh

‘जिस मोहम्मद तनुज को वो हिन्दू लड़की अपना भाई समझती थी, लेकिन वो मुझसे निकाह करना चाहता था। वो मेरा इस्लामिक कन्वर्जन करवाकर निकाह करना चाहता था।’ ये दर्द है अलीगढ़ की उस हिन्दू नाबालिग पीड़िता का जिसे आरोपी तनुज ने जबरन मेरे घर में घुसकर जबरन किडनैप करने की कोशिश कर रहा है। पीड़िता का कहना है कि वो काफी डरी हुई है।

इसे भी पढ़ें: बरेली में जुलूस-ए-मोहम्मदी के रास्ते को लेकर हंगामा, गुस्साया हिन्दू समाज सड़कों पर उतरा, बदला गया रूट

क्या है पूरा मामला

ये घटना कोतवाली के हड्डी गोदाम चौराहे की है। पीड़िता यहीं की रहने वाली है, जबकि आरोपी मोहम्मद तनुज कैलाश गली थाना देहलीगेट का रहने वाला है। पीड़िता ने बताया कि तनुज का उसके घर आना-जाना था, इसलिए वो उसे अच्छे से पहचान हो गई थी। नाबालिग पीड़िता ने बताया कि वो उसे अपना भाई समझती थी। हालांकि, उस इस्लामिक कट्टरपंथी के दिमाग में कुछ और ही चल रहा था। युवती ने बताया कि मोहम्मद तनुज उसे पसंद करता था और इसीलिए वो उससे निकाह करना चाहता था।

नाबालिग ने बताया कि मोहम्मद तनुज मुझे पर जबरन निकाह करने का दबाव बना रहा था। पीड़िता ने बताया कि तनुज मुझे मुसलमान बनाकर चाहता था। लेकिन, पीड़िता ने डर के कारण यह बात अपने परिजनों को नहीं बताई। इसका असर ये हुआ कि इससे कट्टरपंथी की हिम्मत बढ़ गई। इसी क्रम में शुक्रवार को मोहम्मद तनुज अपने साथियों के साथ पीड़िता के घर आ धमका। वहां उसने पीड़िता पर जबरन निकाह करने का दबान बनाने की कोशिश की।

इसे भी पढ़ें: 156 दिनों की जेल, बाहर आते ही केजरीवाल ने किया इस्तीफे का ऐलान, क्या हैं कारण?

इस बीच पीड़िता की मां आरोपी के खिलाफ पुलिस में शिकायत की है। वहीं इस घटना को लेकर सीओ प्रथम अभय कुमार पांडे ने बताया कि दोनों ही समुदायों के लोग अलग-अलग हैं। पीड़िता की मां की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Share
Leave a Comment

Recent News