उत्तराखंड

लव जिहाद: हिन्दू लड़की को अल्फाज ने घर से भगाया, BJP विधायक ने ट्रांजिट कैंप थाने का किया घेराव

Published by
दिनेश मानसेरा

देहरादून: रुद्रपुर जिले से लव जिहाद का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में विधायक शिव अरोरा ने हिन्दू संगठनों व भाजपा कार्यकताओं के साथ थाना ट्रांजिट कैम्प का घेराव किया, जानकारी के मुताबिक, तीन दिनों पूर्व शिमला बहादुर क्षेत्र की एक नाबालिग हिन्दु लड़की जो एक अल्फाज नाम के युवक के सम्पर्क में थी जिसे वो भगा ले गया।

जब इसकी जानकारी लड़की के परिजनों को मिली तो वह उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई। जिसमें शक के आधार पर लड़की जिस मुस्लिम युवक के सम्पर्क में थी, उसकी जानकारी भी थाने में दी। लेकिन, तीन दिन बिताने के बाद भी ज़ब कोई कार्यवाही न होने की स्थिति में यह मामला विधायक शिव अरोरा के संज्ञान में आया। जिसके बाद एमएलए श्री अरोरा, हिंदू संगठन व भाजपा के सैकड़ों कार्यकताओं के साथ थाने पहुंच कर उन्होंने पुलिस द्वारा कोई ठोस कार्यवाही न होने पर नारजगी जाहिर की।

इसे भी पढ़ें: उत्तराखंड: भारी बारिश के बीच हिमालय की ऊंची चोटियों पर सीजन का पहला हिमपात, चांदी की तरह चमक रहीं पहाड़ की चोटियां 

थाने में जांच अधिकारी गणेश पाण्डेय द्वारा इस सवेदनशील विषय पर इस पर के सुस्त रवैये को लेकर विधायक शिव अरोरा ने नारजगी दिखाते हुए कहा देवभूमि उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का स्पष्ट कहना है कि लव जिहाद जैसे गंभीर मामले में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। वहीं रुद्रपुर विधायक शिव अरोरा ने भी स्पष्ट किया यह लव जिहाद को लेकर वह शुरू से मुखर होकर इसके खिलाफ कठोर कार्यवाही के पक्षधर रहे हैं।

हिन्दु बच्ची की माँ द्वारा बताया गया वह मुस्लिम अल्फाज़ अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लड़की के साथ ट्रेन में जाते की फोटो डाल रहा है और लड़की द्वारा अपनी माँ से फोन पर बात की गयी, लेकिन उसका फोन छीन कर काट दिया गया, इससे हमको शक है यह लव जिहाद गिरफ्त में है और उसके साथ कोई अप्रिय  घटना न हों इसको लेकर पुलिस ऐसे मामलो में गंभीरता दिखानी चाहिए।

नाराज विधायक शिव अरोरा ने दूरभाष पर जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनीकांत मिश्रा से वार्ता की ओर पूरा मामला विस्तार से उन्हें बताया, कप्तान को स्पष्ट कहा कि हमारी वह हिन्दु नाबालिग बच्ची जो अल्फाज नाम का युवक उसको फंसा के ले गया है उसकी सकुशल वापसी हों। विधायक श्री शिव ने कहा यह देवभूमि है यह इस्लाम के नाम पर लव जिहाद का धंधा चालने वालों बिल्कुल सहन नहीं किया जायेगा।

वहीं जिले के कप्तान ने विधायक शिव अरोरा को अश्वस्त किया वह इसके टीम गठित कर आगे की कार्यवाही करेंगे, जिससे नाबालिग बच्ची की सकुशल बरामदगी सुनिश्चित हो सके। विधायक शिव अरोरा ने चेतावनी दी यह लव जिहादी बाज आ जाये  देवभूमि उत्तराखण्ड जहाँ मुख्यमंत्री पुष्कर धामी की सरकार है यह कट्टरपंथियों  के हिन्दु बच्चियों के खिलाफ चल रहे सुनियोजित लवजिहाद के षड्यंत्र बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे।

इसे भी पढ़ें: इंदौर कर्बला मैदान पर नगर निगम का हक, वक्फ बोर्ड को लगा झटका, कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला 

इस दौरान भाजपा प्रदेश मंत्री विकास शर्मा, सुरेश कोली, मानस जायसवाल, मंडल अध्यक्ष धीरेश गुप्ता, तरुण दत्ता, बिट्टू शर्मा, विराट आर्य, किरन विर्क, राजा भारद्वाज, अनूप दत्ता, राधेश शर्मा, नरेश उप्रेती, विजय भान, दिलीप अधिकारी, मनोज मदान, मयंक कक्कड़, मदन दिवाकर, विजय डे, कैलाश राठौर, दीपक दिवाकर, शंकर विश्वास, आदेश भरद्वाज, सुनील यादव, महेंद्र आर्य, डम्मी चोपडा,डी के गंगवार, प्रमोद शर्मा, राजेंद्र राठौर, गोविन्द शर्मा, मनमोहन सिंह, गौतम पपनेजा, वासु गुम्बर सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Share
Leave a Comment

Recent News