मनोरंजन

हिन्दू धर्म में जन्म, मुस्लिम से निकाह करने वाली करीना कपूर इस पंथ को मानती हैं

Published by
Kuldeep singh

करीना कपूर बॉलीवुड का जाना-पहचाना नाम है। उन्होंने बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान से शादी की थी। करीना कपूर खान के यहां काम कर चुकी नैनी ललिता डिसिल्वा बॉलीवुड की बेबो को लेकर खुलासा किया है कि करीना कपूर खान हिन्दू धर्म को नहीं मानती हैं। वो ईसाई पंथ को मानती हैं।

इसे भी पढ़ें: Pakistan: हिंदू बच्चियों के Conversion के विरुद्ध मुखर युवक पर ‘ईशनिंदा’ का आरोप, ‘सर तन से जुदा’ का ‘फतवा’

रिपोर्ट के मुताबिक, ललिता ने हिन्दी रश से बात करते हुए कहा कि मूल रूप से सिंधी समाज से आने वाली करीना कपूर खान अपने बच्चों को भजन सुनाती थी। जब भी उन्हें अपने बच्चों को कोई कहानी सुनानी होती थी, तो वो अपने बच्चों को ‘एक ओंकार …’ भजन सुनाती थीं। ललिता ने बताया कि करीना कपूर खान की मां बबिता भी ईसाई पंथ फॉलो करती थी और अब करीना भी ईसाई पंथ मानती हैं।

ललिता ने कहा कि जब वह तैमूर की नैनी थी तो करीना अपने बेटे को पॉजिटिव्स वाइब्स में लाने के लिए ‘इक ओंकार..’ भजन सुनाने को कहती थीं। उन्होंने ये भी कहा कि मैंने करीना का बचपन व्यक्तिगत तौर पर नहीं देखा था, लेकिन मुझे बताया गया है कि करीना की मां बहुत ही डिसिप्लिन्ड थीं। फिलहाल, ललिता राम चरण की बेटी क्लिन कारा की केयर टेकर हैं।

करीना कपूर की शिक्षा

गौरतलब है कि मुंबई में वर्ष 1980 में जन्मीं करीना कपूर खान ने जमनाबाई नर्सी स्कूल मुंबई और वेलहम गर्ल्स स्कूल देहरादून से अपनी पढ़ाई की थी। मुंबई के मीठीबाई कॉलेज विलेपार्ले से करीना ने कॉमर्स में दो साल पढ़ाई की थी। जबकि, करीना कपूर ने अपने कैरियर की शुरुआत साल 2000 में बॉलीवुड फिल्म रिफ्यूजी से की थी।

इसे भी पढ़ें: ब्लू व्हेल गेम जैसा एक और गेम आया बाजार में, गेम के कारण 16 साल के बच्चे ने 14 मंजिल से कूदकर दी जान

वहीं उनकी बहन करिश्मा कपूर ने अपनी पढ़ाई कैथेड्रल एंड जॉन कैनन स्कूल पढ़ाई की है। हालांकि, उनके माता-पिता 1988 में अलग हो गए थे, जिसके बाद अपने परिवार को वित्तीय सहायता देने के लिए बॉलीवुड में एंट्री की। वहीं करिश्मा ने अपनी स्कूलिंग पूरी करने के बाद करिश्मा कपूर ने सोफिया कॉलेज में एडमिशन तो लिया था, लेकिन अपने कैरियर के चलते उन्हें अपनी पढ़ाई छोड़नी पड़ी थी।

Share
Leave a Comment

Recent News