विश्व

बेंजामिन नेतन्याहू ने अमेरिकी कांग्रेस को किया संबोधित, चीफ गेस्ट के तौर पर उपस्थित रहे एलन मस्क

Published by
Kuldeep singh

इजरायल हमास युद्ध के बीच इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अमेरिकी कांग्रेस को संबोधित करते हुए हमास के खिलाफ इजरायल के युद्ध का बेबाक तरीके से बचाव किया। इसके साथ ही नेतन्याहू ने अमेरिका से इजरायल के साथ उसकी लड़ाई में साथ देने का आग्रह किया। खास बात ये है कि उनके इस भाषण के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर बिजनेसमैन एलन मस्क भी उपस्थित थे।

इसे भी पढ़ें: जर्मनी ने इस्लामिक सेंटर पर लगाया प्रतिबंध, बौखलाए ईरान ने जर्मन दूतावास को किया तलब

इस मौके पर नेतन्याहू ने अमेरिका से युद्ध में तेजी से हथियार उपलब्ध कराने का आह्वान किया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर हमास सरेंडर कर देता है और सभी बंधकों को वापस कर देता है तो युद्ध को समाप्त कर दिया जाएगा। उन्होंने दो टूक कहा कि यहूदी राज्य के हाथ कभी भी बंधे नहीं रहेंगे। साथ ही अमेरिका से समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने दो टूक कहा कि इजरायल हमेशा अपनी रक्षा करेगा।

एलन मस्क भी कांग्रेस की बैठक में हुए शामिल

वहीं अमेरिकी कांग्रेस को नेतन्याहू के संबोधन में टेस्ला के सीईओ एलन मस्क भी शामिल हुए। इसके बाद जब उनसे इस बारे में पूछा गया कि मस्क ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नेतन्याहू के अतिथि के रूप में कांग्रेस की आज की संयुक्त बैठक में शामिल हो रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: Google पर खंगाली अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति कैनेडी की हत्या की जानकारी फिर चलाई ट्रंप पर गोली, FBI का बड़ा खुलासा

हाल ही में एक्स पर एक बयान में मस्क ने उनकी सेटेलाइट इंटरनेट सेवा स्टारलिंक गाजा के एक अस्पताल के लिए एक्टिव है। इसको लेकर इजरायली संचार मंत्रालय ने कहा कि यह सेवा पिछले छह माह से दक्षिणी गाजा के राफा में अमीरात द्वारा संचालित फील्ड अस्पताल के द्वारा इस्तेमाल की जा रही है। पिछले साल नवंबर 2023 में भी एलन मस्क इजरायल के दौरे पर गए थे। उस दौरान भी उन्होंने नेतन्याहू से मुलाकात की थी।

Share
Leave a Comment

Recent News