पंजाब

भगवान ऐसा नशेड़ी बेटा किसी को न दे कह कर पिता ने निगला जहर, हुई मौत

Published by
राकेश सैन

पंजाब में नशा लोगों के घर व जीवन बरबाद कर रहा है और अब नशा नशेड़ियों के परिजनों की जान का दुश्मन बन गया है। पटियाला में नशेड़ी बेटे से परेशान होकर बुजुर्ग पिता ने जहरीली चीज खाकर आत्महत्या कर ली। थाना त्रिपड़ी पुलिस ने मृतक की मां की शिकायत पर आरोपी पोते के खिलाफ केस दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी सिमरनजीत सिंह (30) है, जो कोई कामकाज नहीं करता था।

वहीं मृतक की पहचान अजैब सिंह (62) के तौर पर हुई है। पुलिस के मुताबिक अजैब सिंह जंगलात विभाग से रिटायर हुआ था। आरोपी की दादी मलकीत कौर निवासी आनंद नगर-ए त्रिपड़ी की ओर से पुलिस को दी शिकायत के मुताबिक सिमरनजीत सिंह नशे की बुरी लत का शिकार था। परिवार वालों की ओर से नशे के लिए पैसे न देने पर वह घर का सामान उठाकर बेच आता था। पिता अजैब सिंह जब सिमरनजीत सिंह को नशे करने व घर का सामान बेचने से रोकता था इससे गुस्से में आकर आरोपी नशे की हालत में अकसर अपने पिता के साथ मारपीट करता था।

यह सब पिछले करीब 8 सालों से चलता आ रहा था। इन सबसे बुजुर्ग अजैब सिंह मानसिक तौर पर काफी तंग-परेशान रहने लगा था। इसी हालत में अजैब सिंह ने कोई जहरीली चीज खाकर अपनी जान दे दी। पुलिस के मुताबिक दादी की शिकायत पर आरोपी पोते सिमरनजीत सिंह के खिलाफ केस दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया है। इसके अतिरिक्त राज्य में ओवरडोज से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

Share
Leave a Comment