खेल

विराट कोहली ने की सन्यास की घोषणा, आखिरी T20 World Cup और T20 मैच

Published by
Sudhir Kumar Pandey

टी20 क्रिकेट विश्वकप में भारत ने अब तक की सबसे बड़ी विराट पारी खेली और इसी के साथ ही दिग्गज क्रिकेटर विराट कोहली ने टी 20 विश्वकप और टी 20 मैच से सन्यास की घोषणा कर दी। उन्होंने ऐलान किया कि यह उनका आखिरी टी 20 मैच है और वह अब आने वाली पीढ़ी को मौका देना चाहते हैं।

विश्वकप के फाइनल मैच में विरोट कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। विश्वकप के अन्य मैचों में उनका बल्ला शांत रहा, लेकिन फाइनल में जैसे कि उन्हें ही भारत की रिकार्ड विराट पारी खेलनी थी। भारत ने 176 रन का स्कोर खड़ा किया था और यह फाइनल में भारत का अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है। इस मैच में विराट कोहली ने 76 रन बनाए। उन्होंने 59 गेंदें खेलीं और 2 छक्के और छह चौके जड़े। इस ऐतिहासिक पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

भारत ने फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराया

भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टी20 क्रिकेट विश्वकप अपने नाम कर लिया है। रोमांचक मुकाबले में फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराकर टी 20 में  फिर तिरंगा लहराया। इससे पहले वर्ष 2007 में भारत ने टी 20 विश्वकप जीता था। उस समय महेंद्र सिंह धोनी कप्तान थे और भारत ने पाकिस्तान को पांच रन से हराया था। आज फिर से विश्वकप भारत के पास आने पर खूब पटाखे फोड़े गए। दिवाली आने से पहले ही दिवाली मन गई। आज फाइनल में पहले खेलते हुए भारत ने 20 ओवर में सात विकेट खोकर 176 रन बनाए। टी 20 क्रिकेट के फाइनल में यह भारत का अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है। फाइनल में विराट कोहली का बल्ला गरजा। विराट नें 56 गेंदों में शानदार 76 रनों की पारी खेली।

Share
Leave a Comment