लव जिहाद

लव जिहाद: नाम बदलकर अमजद ने हिन्दू युवती को फंसाया, फिर घर से भगा ले गया, लड़की की मां ने किया केस

Published by
दिनेश मानसेरा

देहरादून: पछुवा देहरादून में लव जिहाद की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। यहां हिंदू लड़कियों को छद्म नाम से प्रेमजाल में फांस कर भगा कर ले जाने के मामले आम बात से हो गए हैं। इसी तरह के एक मामले में एक हिंदू महिला ने अमजद नाम के लड़के पर उनके बेटी को भगा कर लेजाने का आरोप लगाते हुए विकासनगर थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है।

इसे भी पढ़ें: बांग्लादेश: ‘ब्रेनवॉश’ के बाद हिन्दू व्यक्ति ने तीन बेटों समेत किया ‘इस्लामिक कन्वर्जन’, पत्नी ने दर्ज कराया केस

इस मामले में आरोपी अमजद को सहयोग करने वाले वकील को भी महिला ने नामजद किया है। पुलिस के अनुसार वादिनी श्रीमती कल्पना (काल्पनिक नाम) निवासी ग्राम शाहपुर कल्याणपुर थाना विकासनगर जिला देहरादून ने एक प्रार्थना पत्र बाबत अभियुक्त अमजद पुत्र युसुफ निवासी सहसपुर के द्वारा वादिनी की पुत्री नयना (काल्पनिक नाम) को बहला फुसला कर भगा ले गया। इसके साथ ही आरोप ये भी है कि शिकायतकर्ता के घर से सोने के आभूषण व 65000 रुपये चुरा ले गए। इस मामले में एडवोकेट रईसुद्दीन सिद्दकी नाम के मुस्लिम व्यक्ति के शामिल होने का मामला प्रकाश में आय़ा है।

इसे भी पढ़ें: T-20 Cricket World Cup: 13 साल बाद विश्व कप का सूखा खत्म करे उतरेगी भारतीय टीम

लड़की की मां ने पुलिस को दी पुलिस की गई शिकायत में आरोप लगाया है कि आरोपी अमजद ने पहले उनकी बेटी को हिन्दू बनकर फंसाया था। उसके बाद वो उसे भगा ले गया। पुलिस ने प्रार्थना पत्र के आधार पर थाना हाजा पर अभियुक्तगण, अमजद पुत्र युसुफ निवासी सहसपुर, एडवोकेट रईसुद्दीन सिद्दकी के विरुद्ध अन्तर्गत धारा- 365/380/120B भादवि में अभियोग पंजीकृत किया गया है। एसएसपी अजेय सिंह ने बताया है कि पुलिस को तहरीर मिली है जिसकी विवेचना की जा रही है। लड़की को बरामद करने के लिए पुलिस टीम बनाई गई है।

इसे भी पढ़ें: धार्मिक स्वतंत्रता पर भारत की अमेरिका को खरी-खरी, रिपोर्ट को खारिज कर हस्तक्षेप न करने की दी हिदायत

Share
Leave a Comment