भारत

सहारनपुर में मंदिर पर लगाया बैनर..अबकी ईद पर बकरा,अगली बार हिन्दुओं को काटेंगे, फैली दहशत

Published by
अनुरोध भारद्वाज

सहारनपुर/ बरेली। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मुस्लिमों के त्यौहार बकरीद पर कई जगह माहोल बिगाड़ने की कोशिश की गई। सहारनपुर में मंदिर पर बैनर लगाकर धमकी दी गई कि इस बार ईद पर ईद पर बकरा, अगली बार हिन्दुओं को काटेंगे। शामली में कुर्बानी के बाद बकरे का कटा सिर हिन्दू बहुल इलाके में सड़क पर फेंक दिया गया। बरेली में मुस्लिम युवक ने युवक ने तमंचे के साथ पोस्ट वायरल कर पुलिस को चुनौती दे डाली। पुलिस ऐसा करने वाले खुराफातियों पर कार्रवाई में जुट गई है।

ईद पर शांति व्यवस्था बनाए रखने को यूपी के सभी जिलों में विशेष सतर्कता बरती जा रही है। राज्य प्रशासन ने पहले से ही खुले में कुर्बानी पर रोक लगा रखी है। पशुओं की कुर्बानी के अवशेष भी सार्वजनिक स्थानों पर नहीं फेंके जाने को लेकर भी दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। सभी जिलों में पुलिस अलर्ट मोड पर है। इसके बाद भी खुराफाती अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे।

सहारनपुर में बेहट रोड स्थित तेलीपुरा गांव में ईद से एक दिन पहले मंदिर पर आपत्तिजनक बैनर लगाकर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई। बैनर पर लिख दिया गया कि इस बार बकरा ईद पर बकरा काटेंगे और अगली बार हिन्दुओं को। स्थानीय लोगों में इसे लेकर रोष व्याप्त हो गया। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और बैनर हटवाकर लोगों को शांत किया। सहारनपुर पुलिस की ओर से बताया गया है कि प्रकरण की जांच कोतवाली देहात प्रभारी को सौंपकर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

वहीं, बकरीद पर शामली शहर में बकरे का कटा हुआ सिर सड़क पर फेंके जाने से माहौल गरमा गया। पता होते ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कायकर्ता मौके पर पहुंच गए और विरोध प्रदर्शन कर कार्रवाई की मांग उठाई। कार्यकर्ताओं ने बताया कि खुले में पशुओं के अवशेष फेंके जाने पर प्रतिबंध के बाद भी हिन्दू बहुल दयानंद नगर में बकरे का सिर खुले में फेंक दिया गया। सूचना पर पुलिस के साथ एसडीएम मौके पर पहुंच गए और कार्रवाई का भरोसा देकर कार्यकर्ताओं को शांत किया।

बरेली में ईद से पहले सोशल मीडिया पर अवैध हथियारों के प्रदर्शन को लेकर हिन्दू संगठन गुस्से में नजर आ रहे हैं। बरेली में थाना नवाबगंज क्षेत्र के गांव लाईखेड़ा के रहने वाले सलमान मंसूरी का तमंचे के साथ फोटो वायरल होने पर पुलिस से शिकायत की गई है। इसके अलावा थाना फरीदपुर क्षेत्र के खामगांव निवासी मोहम्मद अमन ने भी सोशल मीडिया पर तमंचे व कारतूसों की पेटी का फोटो सोशल मीडिया पर डालकर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की है। मामले सामने आते ही बरेली पुलिस सलमान मसूरी और मोहम्मद अमन के खिलाफ कार्रवाई में जुट गई है।

Share
Leave a Comment

Recent News