आंध्र प्रदेश

हमारी राजधानी अमरावती है और अमरावती ही रहेगी, आंध्र प्रदेश के सीएम पद की शपथ लेने से पहले बोले चंद्रबाबू नायडू

Published by
WEB DESK

नई दिल्ली, (हि.स.)। टीडीपी प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू बुधवार सुबह 11.27 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इससे पहले मंगलवार को उन्होंने घोषणा की कि अमरावती राज्य की एकमात्र राजधानी होगी। टीडीपी, जनसेना और भाजपा विधायकों की संयुक्त बैठक को संबोधित करते हुए चंद्रबाबू नायडू ने यह बात कही। इसी बैठक में उन्हें सर्वसम्मति से आंध्र प्रदेश विधानसभा में एनडीए नेता चुना गया। वे मुख्यमंत्री होंगे और संभावना है कि जनसेना पार्टी के नेता पवन कल्याण उपमुख्यमंत्री होंगे।

चंद्रबाबू नायडू ने बैठक में कहा कि तीन राजधानियों की आड़ में कोई खेल नहीं होगा। हमारी राजधानी अमरावती है और अमरावती ही रहेगी। आंध्र के विभाजन के बाद मुख्यमंत्री बने नायडू ने अपने पिछले कार्यकाल में अमरावती को नई राजधानी बनाने का फैसला किया था।

वाईएसआर कांग्रेस से टीडीपी को 2019 में हार मिली थी। इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने अमरावती राजधानी शहर की योजना रोक दी और तीन राजधानियों का एक नया सिद्धांत प्रतिपादित किया।

टीडीपी, भाजपा और जनसेना के एनडीए गठबंधन ने हाल ही में राज्य में एक साथ संपन्न हुए लोकसभा और विधानसभा चुनावों में भारी जीत हासिल की।

Share
Leave a Comment

Recent News