छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: सुरक्षाबलों का बड़ा ऑपरेशन, 1000 से ज्यादा जवानों ने नक्सलियों को घेरा, 7 नक्सली ढेर

Published by
WEB DESK

नारायणपुर (हि.स.)। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ इलाके के रेकावाया के जंगल में गुरुवार को पहली बार जवान नक्सल विरोधी अभियान पर यहां तक पंहुचे। यहां नक्सली संगठन की बटालियन नम्बर 5 के साथ हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने अब तक 7 नक्सलियों को ढेर कर दिया है।

मारे गए नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गये हैं। मुठभेड़ में शामिल जवानों का दावा है कि कई नक्सली गोली लगने से घायल भी हुए हैं। मारे गए नक्सलियों की संख्या और बढ़ सकती है। मौके से 5 ऑटोमेटिक हथियार भी बरामद किए गए हैं।

नारायणपुर के एसपी प्रभात कुमार ने मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए बताया कि जवानों से जानकारी मिली है कि नक्सलियों ने यहां अपना अस्थाई कैंप बना रखा था। इस अस्थाई कैंप 50 से 60 की संख्या में नक्सलियों की मौजूदगी दिखी। इस मुठभेड़ में कई नक्सलियों को गोली लगी है।

दरअसल, पुलिस को सूचना मिली थी कि अबूझमाड़ के रेकावाया इलाके में बड़े कैडर के नक्सली मौजूद हैं। सूचना पर डीआरजी, बस्तर फाइटर्स और एसटीएफ की संयुक्त टीम आज गुरुवार सुबह संयुक्त अभियान पर तीन जिलों बीजापुर, दंतेवाड़ा और नारायणपुर से एक हजार से ज्यादा जवानों को रवाना किया गया। इसी दौरान घात लगाए नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया, जिसमें समाचार लिखे जाने तक 7 नक्सलियों के मारे जाने की पुख्ता सूचना है।

ये भी पढ़ें – कांग्रेस का नक्सल कनेक्शन : खूंखार नक्सली को श्रद्धांजलि देने पहुंची कांग्रेसी मंत्री, गर्व से लिखती हैं पूर्व नक्सली.!

Share
Leave a Comment

Recent News