भारत

‘उसने मुझे 7-8 थप्पड़ मारे, मैं सीट नहीं छोडूंगी’ : CM हाउस में मारपीट पर खुलकर बोलीं स्वाति, कहा- पॉलीग्राफ करा लो

Published by
WEB DESK

नई दिल्ली । आम आदमी पार्टी (AAP) से राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने 13 मई को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर हुई मारपीट की घटना पर खुलकर बात की। उन्होंने समाचार एजेंसी एएनआई के साथ एक साक्षात्कार में अपनी आपबीती सुनाई और घटना के दौरान हुई घटनाओं का विवरण साझा किया।

स्वाति मालीवाल ने बताया कि वह उस दिन मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलने के लिए उनके आवास पर गई थीं। उन्हें ड्रॉइंग रूम में बैठाया गया और बताया गया कि मुख्यमंत्री केजरीवाल घर पर हैं और उनसे मिलने आ रहे हैं। लेकिन, केजरीवाल की बजाय उनके सहयोगी बिभव कुमार आए और गाली-गलौच करने लगे। मालीवाल ने आरोप लगाया कि बिभव कुमार ने उनके साथ अभद्र भाषा का प्रयोग किया और उन्हें शारीरिक रूप से प्रताड़ित भी किया।

केजरीवाल की उपस्थिति पर विवाद

स्वाति मालीवाल ने दावा किया कि जब बिभव कुमार ने उन पर हमला किया, तब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल वहीं मौजूद थे। उन्होंने कहा, “जब मैं मदद के लिए चिल्ला रही थी, तो कोई भी मेरी सहायता के लिए नहीं आया।” बता दें कि इससे पहले, केजरीवाल ने कहा था कि घटना वाले दिन वह घर पर नहीं थे।

आतिशी के सवाल पर जवाब

साक्षात्कार के दौरान, जब स्वाति मालीवाल से दिल्ली की महिला मंत्री आतिशी के सवाल पर पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि यह विक्टिम शेमिंग का एक और उदाहरण है। उन्होंने कहा, “निर्भया से भी पूछा गया था कि उसने ऑटो से यात्रा क्यों नहीं की, वह रात में बाहर क्यों गई और दिन में क्यों नहीं? हर महिला के साथ यह होता है। दुखद बात यह है कि दिल्ली की महिला मंत्री ने कहा कि मेरे कपड़े नहीं फटे हैं।”

मालीवाल ने आगे कहा कि वह चाहती हैं कि पुलिस उनका पॉलीग्राफ टेस्ट कराए ताकि सच सामने आ सके।

राज्यसभा सीट का मुद्दा

राज्यसभा सीट को लेकर उठ रहे सवालों को लेकर स्वाति मालीवाल ने कहा कि अगर उन्हें मेरी राज्यसभा की सीट उन्हें चाहिए थी, वो प्यार से मांगते तो मैं जान दे देती। सांसद की सीट तो बहुत छोटी बात है। अब चाहे दुनिया की कोई भी शक्ति लग जाए मैं इस्तीफा नहीं दूंगी।”

मारपीट का विवरण और पॉलीग्राफ टेस्ट की मांग

स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाया कि बिभव कुमार ने उन्हें 7-8 थप्पड़ मारे थे। विभव ने मुझसे कहा- तेरी औकात क्या है।” इस घटना के बाद पुलिस को फोन किया गया। वहीं वायरल वीडियो को लेकर आरोप लगाया कि 50 सेकंड का एक वीडियो छेड़छाड़ के साथ  वायरल किया गया है। मालीवाल ने जोर देकर कहा कि वह चाहती हैं कि पुलिस उनका पॉलीग्राफ टेस्ट करे ताकि सच्चाई सामने आ सके। उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ वायरल किए गए वीडियो सबूतों के साथ छेड़छाड़ की गई है।

बता दें कि यह घटना दिल्ली के राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बनी हुई है और इसके बाद की स्थिति पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं।

Share
Leave a Comment

Recent News