भारत

जिहादी अमान के जाल में फंसी गाजियाबाद की हिन्दू युवती, रेप के बाद मौलाना से कराया कन्वर्जन

Published by
अनुरोध भारद्वाज

गाजियाबाद। यूपी के गाजियाबाद से हिन्दू युवती से रेप एवं कन्वर्जन का सनसनीखेज मामला सामने आया है। फैक्ट्री में साथ काम करने वाली मुस्लिम सहेली ने हिन्दू युवती को जाल में फंसाकर पहले भाई अमान से उसके साथ हैवानियत कराई। इसके बाद जबरन कन्वर्जन कराकर उसका निकाह करा दिया। कई महीने बाद जिहादी परिवार के चंगुल से आजाद हुई पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने अमान को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक, दुष्कर्म व जबरन कन्वर्जन का शिकार हुई युवती गाजियाबाद में लोनी इलाके की एक कॉलोनी की रहने वाली है और एक फैक्ट्री में काम करती है। पीड़िता ने पुलिस ने को बताया कि फैक्ट्री में काम करते हुए एक मुस्लिम युवती ने उससे दोस्ती का नाटक कर अपने जाल में फंसा लिया था। सहेली बनकर मुस्लिम युवती अक्सर उसके साथ ही फैक्ट्री आती-जाती थी।

पीड़िता के अनुसार, एक दिन सहेली ने बहाने से अपने घर बुला लिया। सहेली का भाई अमान वहां मौजूद मिला। अमान ने घर में उसको बंधक बनाकर जबरन उसके साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद वह उसको तरह-तरह से ब्लैकमेल करने लगा। बदनामी के डर से वह किसी को कुछ बता नहीं सकी। दो माह पहले अमान उसको दबाव में लेकर अमरोहा ले गया। अमरोहा में उसे एक मौलाना के पास ले जाकर जबरन कागज पर कई जगह हस्ताक्षर करा लिए गए। इसके बाद मौलाना ने उससे कहा कि अब वह मुसलमान बन गई है। उन लोगों ने उसका जबरन नाम भी बदल दिया और धमकाकर अमान के साथ निकाह करा दिया।

हिन्दू युवती को अमान दो महीने तक अमरोहा में एक ठिकाने पर रखता रहा और उसके बाद वहां से लोनी ले आया। मौका पाकर युवती अमान के ठिकाने से भाग निकली और कार्रवाई के लिए अंकुर विहार थाने में दस्तक दी। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर अमान और मौलाना के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। एसीपी भास्कर वर्मा ने मीडिया को बताया कि अभियुक्त अमान को गिरफ्तार कर लिया गया है। पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कराकर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Share
Leave a Comment

Recent News