Ghar Wapsi: इरफान, गफ्फार, यूनुस और हैदर समेत 8 मुस्लिमों ने अपनाया सनातन धर्म, कहा-अंधेरे से उजाले में आए

Published by
Kuldeep singh

सनातन धर्म की महानता ही ऐसी है कि सच्चे मन से जो भी हिन्दू धर्म के बारे में जानने की कोशिश करता है वो उसी का होकर रह जाता है। ऐसा ही मध्य प्रदेश के इंदौर में हुआ, जहां इरफान, गफ्फार, यूनुस और हैदर समेत 8 मुस्लिमों ने सनातन धर्म में घर वापसी कर ली।

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक, ये घटना इंदौर के खजराना इलाके की है और मंदसौर के रहने वाले 8 लोगों ने घर वापसी की। इनमें से 3 खजराना और 5 मंदसौर के रहने वाले हैं। घर वापसी के लिए सभी लोग भगवा वस्त्र धारण करके खजराना के एक प्रसिद्ध मंदिर पहुंचे और वहां पर मंदिर के पुजारी की सहायता से वैदिक तरीके से घर वापसी कर ली।

उससे पहले इन सभी लोगों को गौमूत्र, मिट्टी समेत 10 प्रकार से स्नान कराया गया। घर वापसी के बाद अब ​​परवीन बी से पल्लवी, इरफान से ईश्वर, गफ्फार से गोविंद, मोहम्मद यूनुस से मोहन लाल, शेरू से ओमप्रकाश, रुकैया बी से रुक्मिणी, तमन्ना से तन्नू, हैदर से हरि नारायण बन गए हैं। इन लोगों ने बताया कि ये लोग बहुत समय से सनातन धर्म से प्रभावित थे।

इसे भी पढ़ें: Pakistan: पूर्व पीएम Abbasi का छल्का दर्द, IMF से भीख मांगना Jinnah के देश की असफलता की निशानी

मिल रही धमकियां

इस बीच हैदर से हरि बने शख्श ने बताया कि जब से उन लोगों से सनातन धर्म में घर वापसी की है, तभी से लगातार फोन पर धमकियां दी जा रही हैं। हैदर के मुताबिक, सनातन धर्म इकलौता ऐसा धर्म है, जिसका न आदि है और न ही अंत है। इसमें सभी को सम्मान दिया जाता है। सनातन धर्म में घर वापसी करने के लिए मुझे मेरे परिवार का सहयोग बहुत मिला। एक हिसाब से कहूं तो मुझे ये नया जन्म मिला है।

Share
Leave a Comment