Mahadev betting app case: बॉलीवुड एक्टर साहिल खान का बयान दर्ज करेगी मुंबई पुलिस, भूपेश बघेल पर भी हैं आरोप

Published by
Kuldeep singh

महादेव सट्टेबाजी ऐप के मामले में मुंबई पुलिस आज बॉलीवुड एक्टर साहिल खान का बयान दर्ज करेगी। मुंबई पुलिस ने एक बयान नें कहा है कि इस मामले में माटुंगा पुलिस में मामला दर्ज किया गया और बाद में जांच के लिए मामला मुंबई क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर कर दिया गया। बाद में इसकी जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया। महादेव बेटिंग ऐप के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया है। इसी मामले में कांग्रेस नेता और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का भी नाम सामने आया था।

इसे भी पढ़ें:  केजरीवाल निकल पड़े किस रास्ते पर, स्टंट और रैश ड्राइविंग जैसा है कुछ नजारा

भूपेश बघेल को सीएम रहते मिले थे 509 करोड़ रुपए

गौरतलब है कि महादेव बेटिंग ऐप के मामले में 3 नवंबर 2023 को प्रवर्तन निदेशालय ने खुलासा किया था कि कांग्रेस नेता और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रहे भूपेश बघेल को महादेव ऐप के प्रमोटरों ने 509 करोड़ रुपए दिए थे।

जांच एजेंसी ने छत्तीसगढ़ में एक सर्च ऑपरेशन के दौरान बड़ी सफलता हासिल करते हुए 5.39 रुपए करोड़ रुपए पकड़े थे। ये बरामदगी कूरियर असीम दास से की गई थी। असीम दास ने ही ईडी को बताया था कि महादेव ऐप के प्रमोटरों ने 508 करोड़ रुपए भूपेश बघेल को दिए थे।

इसे भी पढ़ें: ईरान ने हमास को 222 मिलियन डॉलर की दी वित्तीय सहायता, इजरायल पर हमले की सराहना भी की थी

इसी खुलासे के बाद आर्थिक अपराध शाखा और एसीबी ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की शिकायत पर छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, ऐप प्रमोटर सौरभ चंद्राकर, रवि उप्पल समेत कई अज्ञात पुलिस अफसर और कारोबारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। यह एफआईआर महादेव बेटिंग ऐप के मालिकों से 508 करोड़ रुपये प्रोटेक्शन मनी लेने के मामले में प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट के तहत दर्ज की गई थी। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने बघेल को राजनांदगांव से लोकसभा का उम्मीदवार बनाया है।

 

Share
Leave a Comment

Recent News