उत्तराखंड : बाबा तरसेम की अंतिम भोग अरदास क्रिया में पहुंचे सीएम धामी सहित कई हस्तियां

Published by
दिनेश मानसेरा

उत्तराखंड ब्यूरो/उधम सिंह नगर । श्री नानकमत्ता गुरुद्वारे डेरा कार सेवा में बाबा तरसेम सिंह की अंतिम भोग अरदास क्रिया में हजारों की संख्या में उनके समर्थक जुटे। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी उन्हे श्रद्धांजलि देने अरदास स्थल पर पहुंचे और भावुक शब्दो में उन्होंने बाबा तरसेम सिंह स्मरण किया।

उल्लेखनीय है बाबा तरसेम सिंह की हत्या उनके घर के बाहर ,बाइक पर सवार  दो सिख युवकों द्वारा कर दी गई थी, हत्यारों की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है। हत्यारों को मदद करने वाले पांच लोगो को उत्तराखंड पुलिस ने गिरफ्तार किया हुआ है। मुख्यमंत्री  धामी जी बाबा तरसेम सिंह जी के “दुशहरा समागम” (अंतिम अरदास ) में शामिल हुए। उन्होंने बाबा तरसेम को पुष्प श्रद्धांजलि देकर दीवान साहिब के समक्ष मत्था टेका।

बाबा तरसेम को स्मरण करते हुए उन्होंने कहा कि वो सेवा कार्यों के लिए जाने जाते थे, उन्होंने न सिर्फ गुरद्वारो की कार सेवा कराई बल्कि कई शिक्षण संस्थानों, अस्पतालों के निर्माण और निर्धन परिवारों की मदद के लिए  उन्होंने अपने आप को समर्पित रखा, मेरी जीवन यात्रा में वो मेरे परिवार के अभिभावक के तरह खड़े नजर आए, उनके जाने का मुझे व्यक्तिगत रूप से बेहद दुख है।

सीएम धामी ने कहा कि पुलिस की टीमें अपना काम कर रही है और वो इस केस को पारदर्शिता और ईमानदारी के साथ सुलझा लेगी, कुछ आरोपी पकड़े भी गए  है उनसे पूछताछ भी हो रही है।

अरदास भोग में सीएम धामी के अलावा बीजेपी के अन्य विधायक, जिलाध्यक्ष, विहिप, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और सहयोगी संगठनों के नेता भी मौजूद रहे। इस दौरान पूरा नानकमत्ता क्षेत्र एक पुलिस छावनी के रूप में नजर आया, पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हुए थे, भोग अरदास में उत्तरप्रदेश, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान से भी लोग उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करने पहुंचे हुए थे।

Share
Leave a Comment
Published by
दिनेश मानसेरा

Recent News