Gyanvapi case update: मुस्लिम पक्ष को झटका, ज्ञानवापी के व्यासजी तहखाने में जारी रहेगी पूजा, इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला

Published by
WEB DESK

ज्ञानवापी पर इलाहाबाद हाईकोर्ट का बड़ा फैसला आया है। हाईकोर्ट ने ज्ञानवापी के व्यासजी तहखाने में पूजा जारी रखने की अनुमति दे दी है। यह हिंदू पक्ष की बड़ी जीत मानी जा रही है।

ज्ञानवापी मामले में वाराणसी जिला अदालत ने 31 जनवरी को ऐतिहासिक निर्णय दिया था। अदालत ने हिंदुओं को ज्ञानवापी परिसर स्थित सोमनाथ व्यासजी के तहखाने में नियमित पूजा-पाठ का अधिकार देने के साथ 7 दिन के अंदर वहां पूजा कराने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। अदालत द्वारा आदेश जारी करने के मात्र 8 घंटे के भीतर प्रशासन ने बैरिकेडिंग को काट कर तहखाने में नया दरवाजा लगा दिया और अंदर का प्रवेश मार्ग खोल दिया।

ज्ञानवापी पर ये भी पढ़ें – आधी रात को गूंजा हर-हर महादेव

उधर, व्यासजी तहखाने में हिंदू पूजा की तैयारी कर रहे थे, इधर मुस्लिम पक्ष पूजा रुकवाने की तैयारी में जुटा हुआ था। ज्ञानवापी ‘मस्जिद’ की संचालक अंजुमन इंतेजामिया मसाजिद कमेटी की ओर से आधी रात को सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की गई। इस पर तड़के लगभग 3 बजे मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति डी.वाई. चंद्रचूड़ ने सुनवाई करते हुए मुस्लिम पक्ष को तत्काल राहत देने से इनकार कर दिया और उसे इलाहाबाद उच्च न्यायालय जाने को कहा था। आज इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला आ गया और ज्ञानवापी में व्यासजी के तहखाने में पूजा जारी रहेगी।

 

Share
Leave a Comment