TV पर फिर से होगा ‘रामायण’ का प्रसारण, जानिए किस चैनल पर देख सकेंगे आप

Published by
Manish Chauhan

अयोध्या में 22 जनवरी को प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा से लोगों में गजब का उत्साह है। दुनियाभर के हिंदू श्री राम की भक्ति में लीन है। चारों तरफ रामधुन सुनाई दे रही है। इस राममय माहौल के बीच भक्तों को लेकर एक और खुशखबरी सामने आई है। डीडी नेशनल पर एक बार फिर से रामानंद सागर के रामायण सीरियल का टेलीकास्ट होने जा रहा है।

रामानंद सागर द्वारा बनाया गया धार्मिक सीरियल ‘रामायण’ का 1987 में पहली बार टीवी पर प्रसारण किया गया था। उस दौरान जब ‘रामायण’ का प्रसारण होता था तो सड़कें सूनी हो जाती थीं। हालांकि लोगों में आज भी ‘रामायण’ के प्रति जुनून कम नहीं हुआ है। कोरोना लॉकडाउन के दौरान यह सीरियल फिर से टीवी में लौटा और सबसे ज्यादा देखा जाने वाला शो बन गया। एक बार फिर से इसको छोटे पर्दे पर लाया जा रहा है।

दूरदर्शन पर ‘रामायण’ की वापसी

दूरदर्शन पर ‘रामायण’ की वापसी हो रही है। इसकी जानकारी दूरदर्शन ने अपने आधिकारिक एक्स पर दी है। एक छोटी क्लिप शेयर करते हुए, लिखा गया कि, ‘धर्म, प्रेम, और दान की फिर से अलौकिक पौराणिक कथा…एक बार आ रहा है पूरे भारत का सबसे लोकप्रिय शो ‘रामायण’, जल्द देखिए डीडी नेशनल पर। इसे अरुण गोविल, दीपिका चिखलिया और सुनील लहरी को टैग किया गया है।

लोगों में खुशी की लहर

दूरदर्शन पर ‘रामायण’ की वापसी खबर मिलते ही लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई है। हुकुम चंद रत्नावत नामक एक यूजर ने कमेंट बॉक्स में लिखा, ‘बहुत अच्छा निर्णय. मेनै भी मांग की थी जो कि आप पूर्ण कर रहे हैं। कृपया प्रसारण का समय एवं दिनांक बताएं।’ वहीं बहुत सारे लोगों ने जय श्रीराम बोलते हुए खुशी जताई है।

Share
Leave a Comment