लव जिहाद: कर्नाटक में सैयद तबरेज ने नाम बदलकर हिन्दू नाबालिग को फंसाया, घर से ले भागा, NIA से जांच की मांग

Published by
Kuldeep singh

कर्नाटक के मांड्या जिले से लव जिहाद का चौंकाने वाला मामला प्रकाश में आय़ा है, जहां एक मुस्लिम व्यक्ति ने नाम बदलकर पहले 15 साल की नाबालिग लड़की को अपने झूठे प्यार के जाल में फंसाया और फिर उसे लेकर फरार हो गया। इस मामले में पीड़िता के पिता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ POCSO एक्ट के तहत केस दर्ज किया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी की पहचान 19 वर्षीय सैयद तबरेज के तौर पर हुए है। आरोपी और पीड़िता दोनों ही के आर के पेट के रहने वाले हैं। आरोपी काफी लंबे वक्त से पीड़िता के साथ रिलेशशिप में था और इसी 12 जनवरी को नाबालिग को लेकर भाग गया। जैसे ही मामले की जानकारी लड़की के माता-पिता को लगी तो उन्होंने इस मामले मे पटना पुलिस स्टेशन में आरोपी के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई।

इसे भी पढ़ें: देहरादून: लव जिहाद के 2 मामले, आजम ने नाबालिग हिंदू लड़की को फंसाया, गर्भपात की दवा दी, केरल से आए रियास ने तेजाब फेंका

नामजद केस दर्ज होने के बाद हरकत में आए पुलिस प्रशासन ने छानबीन शुरू कर दी। बाद में लड़की को बरामद करके उसे उसके माता-पिता सौंप दिया। वहीं इस मामले में लव जिहाद का आरोप लगाते हुए हिन्दू संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया। हिन्दू संगठनों ने आरोप लगाया कि केआरके पेट में लगातार हिन्दू लड़कियों को निशाना बनाया जा रहा है। हिन्दू संगठनों ने मुस्लिम समुदाय पर लव जिहाद को प्रमोट करने का आऱोप लगाते हुए इस मामले को राष्ट्रीय जांच एजेंसी को सौंपने की मांग की है।

बहरहाल कर्नाटक पुलिस ही मामले की जांच कर रही है। हालांकि, अभी तक आरोपी की गिरफ्तारी के बारे में किसी तरह की कोई खबर नहीं है।

इसे भी पढ़ें: लव जिहाद: आदी उर्फ आर्यन पटेल बन आदिल खान ने हिन्दू लड़की को फंसाया, सच्चाई सामने आते ही पीड़िता ने जमकर कूटा

गौरतलब है कि कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार के आने के बाद कुछ कट्टरपंथी मुस्लिमों के हौसले बढ़े हुए हैं। ये लोग मॉरल पुलिसिंग के नाम पर आपराधिक वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। हाल ही में कर्नाटक में कट्टरपंथी मुस्लिमों ने अपने ही मजहब की लड़की का गैंगरेप महज इसलिए किया, क्योंकि वो हिन्दू लड़के से बातचीत कर रही थी।

Share
Leave a Comment