घर वापसी: शहजाद ने इस्लाम त्याग अपनाया सनातन धर्म, घर वापसी कर बने करण, कहा- हिन्दू धर्म में सबको मिलता है सम्मान

Published by
Masummba Chaurasia

सहारनपुर के शारदा नगर के रहने वाले शहजाद ने घर वापसी की है। शहजाद ने इस्लाम को छोड़कर विधि विधान के साथ हिंदू धर्म को अपनाया है। आवास-विकास स्थित हरि मंदिर में यह प्रक्रिया पूरी की गई है। घर वापसी करते हुए युवक ने कट्टरपंथियों से जान का खतरा बताया है और सुरक्षा की मांग की है। महानगर के शारदानगर निवासी शहजाद (25) पुत्र युनुस ने हिंदू धर्म में शामिल करने की मांग की थी। जिसके बाद बजरंगदल के पदाधिकारियों के साथ वह आवास विकास स्थित हरि मंदिर में पहुंचे। जहां पर पूरे विधि विधान के साथ शहजाद की शुद्धिकरण कर उसे हिंदू धर्म में शामिल किया गया। वैदिक मंत्रोंच्चारण के साथ घर वापसी करवाई गई। इसके साथ ही शहजाद ने एक शपथपत्र भी जारी किया है, जिसमें अपना नाम शहजाद से बदलकर करण चौधरी रख लिया है।

घर वापसी करने के बाद करण चौधरी बने युवक ने कहा कि उनके पूर्वज हिंदू ही थे। जिनका कन्वर्जन करवा दिया गया था। उनके पिता ने दूसरा निकाह कर लिया है, जिसके बाद उनकी मां और बहन को अलग कर दिया। मां और बहन के साथ हुए अत्याचार को देख कर शहजाद से रहा नहीं गया। उन्होंने इस्लाम को इन कुरीतियों के कारण छोड़ने का मन बनाया। इसी कारण से युवक ने घर वापसी की है। युवक ने बताया कि जल्द ही उनकी बहन और मां भी सनातन धर्म अपनाएंगी। वह पहले बिजली विभाग में संविदा पर काम करते थे। कुछ समय पहले ही नौकरी छोड़ी है। अब वह जूतों की दुकान खोलने की तैयारी कर रहे हैं।

करण चौधरी ने कहा कि सनातन दुनियाभर में सर्वोपरि है और यहां सबको सम्मान मिलता है। इस दौरान विहिप के प्रान्त प्रवर्तन प्रमुख कपिल मोहड़ा भी मौजूद रहे। बहरहाल, युवक ने घर वापसी कर ली है और वह इस बात से बहुत खुश है। इस दौरान बजरंग दल के पदाधिकारी कपिल मोहडा, अरुण, अनिल, आर्यन, राघव नेगी, विवेक, अक्षित आदि लोग मौजूद रहे थे।

Share
Leave a Comment