Snow Fall Destinations: स्नोफॉल देखने के लिए भारत की ये जगहें हैं सबसे एकदम बेस्ट

Published by
Mahak Singh

Snow Fall Destinations: सर्दियों का मौसम शुरू हो चुका है, इस मौसम में बहुत से लोगों को स्नोफॉल देखने का मन करता है। स्नोफॉल देखने के लिए सबसे अच्छा महीना दिसंबर-जनवरी है। ऐसे में अगर आप भी स्नोफॉल देखने के लिए किसी जगह की तलाश में हैं तो आज इस आर्टिकल की मदद से हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताएंगे जहां दिसंबर-जनवरी में भारी बर्फबारी होती है। यहां जाकर आप स्नोफॉल देखने के साथ-साथ कई एक्टिविटीज भी कर सकते हैं।

स्नोफॉल देखने के लिए बेस्ट है ये डेस्टिनेशन

गुलमर्ग

कश्मीर की खूबसूरती से हर कोई परिचित है, यह जगह न सिर्फ अपनी हरियाली बल्कि स्नोफॉल के लिए भी दुनिया भर में जानी जाती है। अगर आपका बर्फबारी देखने का मन है तो आप गुलमर्ग जा सकते हैं। यहां के खूबसूरत नजारे और बर्फ से ढके पहाड़ पर्यटकों को आकर्षित करते हैं।

औली

अगर आप सर्दियों में अपने परिवार या दोस्तों के साथ घूमने का प्लान बना रहे हैं तो उत्तराखंड में स्थित औली अच्छी जगह है।
यहां जाकर आप खूब एन्जॉय कर सकते हैं। यहां आप बर्फबारी देख सकते हैं और खूब मस्ती कर सकते हैं। इसके अलावा यहां जाकर आप दुनिया की सबसे ऊंची मैन मेड लेक भी देख सकते हैं।

तवांग

स्नोफॉल देखने के लिए आप तवांग जाने का प्लान बना सकते हैं, यहां दिसंबर से फरवरी तक खूब बर्फबारी होती है।

मनाली

मनाली भारत के सबसे लोकप्रिय हिल स्टेशनों में से एक है। अगर आप बर्फबारी का मजा लेना चाहते हैं तो मनाली भी बेस्ट डेस्टिनेशन है। बर्फ से ढके पहाड़ बेहद खूबसूरत लगते हैं, इसके अलावा आप यहां जाकर ट्रैकिंग और पैराग्लाइडिंग जैसी कई एडवेंचर एक्टिविटी भी कर सकते हैं।

अगर आपको यह स्टोरी पसंद आयी हो तो शेयर जरूर करें और इसी तरह की अन्य स्टोरीज पढ़ने के लिए जुड़े रहें आपकी अपनी वेबसाइट पांचजन्य के साथ।

Share
Leave a Comment

Recent News