Tehri Landslide: चंबा में भारी भूस्खलन, टैक्सी पार्किंग पर गिरा पहाड़, मलबे में दबकर 5 की मौत

Published by
उत्तराखंड ब्यूरो

Tehri Landslide: पहाड़ों में लगातार हो रही भारी वर्षा से  जनजीवन को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। टिहरी जिले के चंबा कस्बे में एकाएक पहाड़ी दरकने से पांच लोगों की मौत हो गई। उत्तराखंड में अगले चौबीस घंटे फिर से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

चंबा पुलिस थाने के सामने टैक्सी स्टैंड है जहां लोग जीप टैक्सी के इंतजार में खड़े रहते हैं। बीती शाम स्टैंड के पीछे की पहाड़ी एकाएक दरकी और उसके मलबे में कई जिंदगियां दफन हो गईं, मौके पर तुरंत पुलिस कर्मी, एसडीआरएफ के जवान पहुंचे और राहत के काम शुरू किए गए, हादसे की खबर सुनते ही डीएम मयूर दीक्षित भी मौके पर पहुंचे और खुद भी मलबा हटाते रहे। सुबह होने तक पांच शव निकाले जा चुके थे, जिनमें एक ही परिवार को दो महिलाएं और चार माह का बच्चा भी है। दो स्थानीय लोगों के भी शव मिले हैं।

भारी बारिश की वजह से उत्तराखंड में जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित है, तीन सौ से ज्यादा छोटी बड़ी सड़कें बंद है, जिन्हें खोला जाता है और फिर उन स्थानों पर मलबा आ गिरता है।

उत्तराखंड के सात जिलों में अभी भी मौसम खराब रहने का अलर्ट जारी है। टिहरी के सभी स्कूल आज बंद हैं। उधमसिंहनगर, देहरादून, नैनीताल अल्मोड़ा, पौड़ी, हरिद्वार में भारी बारिश लगातार जारी है।

उधर, उत्तरकाशी में हुई गुजरात के यात्रियों की बस दुर्घटना में मृतक सात लोगों के शव गुजरात भेज दिए गए हैं, घायलों में दस लोगों को देहरादून शिफ्ट किया गया है जिनमें आठ की हालत नाजुक बताई जा रही है।

पुलिस प्रशासन ने इस घटना के लिए बस चालक को आरोपी बनाते हुए एफआईआर दर्ज की है। इस साल मानसून की बारिश में करीब 175 लोगों की जान चली गई है।

Share
Leave a Comment