माफिया मुख्तार अंसारी के सहयोगियों पर शिकंजा, तीन भू-माफिया चिन्हित

Published by
संवाद सूत्र

मऊ। प्रदेश भर में माफिया, भूमाफिया, अपराधियों के विरुद्ध अभियान चलाकर लगातार कार्रवाई की जा रही है। माफिया मुख्तार अंसारी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पुलिस-प्रशासन द्वारा मुख्तार अंसारी के तीन सदस्यों को भू-माफिया चिन्हित किया गया है। इन तीनों पर दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं। आईएस 191 गिरोह के सहयोगी राजेश कुमार सिंह, उमेश सिंह निवासी अहिलाद थाना क्षेत्र सरायलखंसी के साथ गणेश दत्त मिश्रा निवासी श्रीरामनगर कॉलोनी रौजा थाना कोतवाली जनपद गाजीपुर को जिला स्तर पर भू-माफिया चिन्हित किया गया है।

पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडेय ने बताया कि मुख्तार अंसारी का गिरोह आईएस 191 पूर्वांचल में काफी सक्रिय था। पुलिस और प्रशासन द्वारा इस गिरोह के सदस्यों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। इनके द्वारा सरकारी जमीन पर कब्जा करना और अपराध के जरिए मुख्तार अंसारी गिरोह का सहयोग करना पाया गया है। थाना प्रभारी शहर कोतवाली व दक्षिणीटोला की आख्या और क्षेत्राधिकारी नगर की संस्तुति पर कार्रवाई की गई है।

तीनों द्वारा अपराध जगत से आय अर्जित की गई। सरकारी जमीन पर कब्जा, धन उगाही कर गिरोह को मजबूत बनाने की प्रक्रिया में अहम भूमिका पाई गई है। भू-माफिया उमेश सिंह पर मऊ जनपद के साथ आजमगढ़ में भी दो मुकदमें दर्ज हैं। गणेश दत्त मिश्रा पर भी जिले में तीन और गाजीपुर में चार मुकदमे दर्ज हैं। राजेश सिंह का भी नेटवर्क मऊ के साथ आजमगढ़ में पाया गया। इसके विरुद्ध भी दोनों जिलों में मुकदमे पंजीकृत हैं। इन लोगों के द्वारा कब्जा की गई जमीनों का पता लगाया जा रहा है।

Share
Leave a Comment