लव जिहाद : नावेद ने नाम बदलकर हिन्दू नर्स को फंसाया, दोस्तों से रेप कराया, गर्भवती हुई तो मार डाला

Published by
विशेष संवाददाता

शाहजहांपुर। यूपी के शाहजहांपुर शहर में नावेद और उसके साथियों ने लव जिहाद के जाल में फंसाकर हिन्दू नर्स की हत्या कर दी। नाम बदलकर खीरी की रहने वाली दलित युवती को षड्यंत्र में फंसा लिया गया था। नावेद ने दोस्तों से भी उसके साथ रेप कराया था। जबरन मतांतरण के लिए मौलवी के पास ले जाने के विरोध में उसको जहर देकर मार दिया गया। लाश को जिंदा बताकर जबरन अस्पताल में भर्ती कराने की कोशिश की गई मगर भेद खुल गया। घटना सामने आने पर पुलिस ने नावेद और उसके दोस्त फरहाद को गिरफ्तार कर लिया है। मकान मालिक मुस्तकीन फरार है। पीड़ित परिवार ने दोषियों को फांसी की सजा दिलाने की मांग की है।

पुलिस के मुताबिक, शनिवार देर रात नावेद सिद्दीकी युवती का शव लेकर राजकीय मेडिकल कॉलेज पहुंचा और पत्नी को बीमार बताकर भर्ती कराने को कहा। मेडिकल टीम ने जांच की तो पता लगा कि युवती की पहले ही मौत हो चुकी थी। युवक ने पहले अपना नाम शोएब और युवती का जोया सिद्दीकी बताया मगर पूछताछ में उसका राज खुल गया। सूचना पर पुलिस पहुंच गई और नावेद को हिरासत में ले लिया। पता होते ही खीरी से शाहजहांपुर पहुंचे युवती के परिवार ने जो सच्चाई बताई, उसे सुनकर वहां मौजूद लोगों के कलेजे कांप उठे।

पीड़ित परिवार ने वारदात में शामिल नावेद और उसके साथियों को फांसी की सजा दिलाने की मांग उठाई है। स्थानीय नागरिक संगठनों ने भी अफसरों को ज्ञापन देकर दोषी व्यक्तियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई के साथ पीड़ित परिवार को सुरक्षा देने की मांग की है।

नर्स खीरी जिले के एक गांव में रहने वाले वंचित परिवार की बेटी थी। परिवार ने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी ने बीएड किया था। बाद में वह नर्सिंग के क्षेत्र में आ गई थी। करीब 8 महीने से वह शाहजहांपुर के एक अस्पताल में नर्स थी। खीरी में ही उचौलिया का निवासी नावेद सिद्दीकी शाहजहांपुर की मोबाइल कंपनी में जॉब करता था। उसने नाम बदलकर नर्स को लव जिहाद की साजिश में फंसा लिया था। नावेद शाहजहांपुर के लोधीपुर मोहल्ले में मुस्तकीन के मकान में नर्स को साथ रखने लगा था। मां के मुताबिक, बेटी फोन पर बताती थी कि उस पर बहुत दबाव है। भाई ने पुलिस को बताया कि उसकी बहन को नावेद और उसके साथियों ने लव जिहाद में फंसा लिया था। नावेद मतांतरण के लिए उसको मौलवी के पास ले जाना चाहता था। इतना ही नहीं नावेद ने अपने दोस्तों से उसकी बहन के साथ गलत काम कराया था। उसके वीडियो भी बना लिए थे। वह गर्भवती हो गई थी। घटना से दो दिन पहले फोन पर नर्स ने घरवालों को सबकुछ बताया था। परिवार ने नावेद से बात भी की थी। इसी बीच नावेद और उसके साथियों ने मिलकर उनकी नर्स बेटी की हत्या कर दी।

अफसरों का कहना है कि नावेद से पूछताछ की गई तो उसने सच उगल दिया। पुलिस ने  घटना में शामिल नावेद व उसके दोस्त फरहाद को गिरफ्तार कर लिया है। मुस्तकीन शोएब का मकान मालिक है। उसकी तलाश की जा रही है। मृत युवती के परिवार की शिकायत पर सभी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट और जांच के बाद आगे कार्रवाई में जुटी है। वहीं, घटना से शाहजहांपुर के हिन्दू संगठन गुस्से में हैं और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। वहीं, पीड़ित परिवार ने वारदात में शामिल नावेद और उसके साथियों को फांसी की सजा दिलाने की मांग उठाई है। स्थानीय नागरिक संगठनों ने भी अफसरों को ज्ञापन देकर दोषी व्यक्तियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई के साथ पीड़ित परिवार को सुरक्षा देने की मांग की है।

Share
Leave a Comment