समोसे में गोमांस भरकर बेचता था ‘इस्माइल’, सुलेमान और साइमन नदी किनारे कटा करते थे गाय

Published by
WEB DESK

गुजरात के सूरत जिले में दो लोगों के खिलाफ गो हत्या और बीफ बिक्री के आरोप में केस दर्ज किया गया है। मंगरोल पंचायत के कोसाडी गांव में इस्माइल यूसुफ नाम के शख्स की समोसे की दुकान है। पुलिस को शिकायत मिली थी कि वह गोमांस वाला समोसा बेचता है। पुलिस ने यूसुफ को गिरफ्तार कर लिया है। लैब में जांच के बाद जब्त समोसे में गोमांस होने की पुष्टि की गई है।

कैसे हुआ खुलासा

सूरत के कोसाडी गांव में इस्माइल यूसुफ नाम के शख्स की समोसे की दुकान है। खुफिया जानकारी मिली थी की इस्माइल यूसुफ गौमांस वाला समोसा बेचता है और वो बीफ वाले समोसे लेकर मोसाली चार रास्ते से गुजरने वाला है। पुलिस ने इस जानकारी के आधार पर पहले से ही जाल बिछा दिया। पुलिस की टीम ने चार रास्ते से गुजर रही एक ऑटो रिक्शा को रोका और उसकी तलाशी लेनी शुरू कर दी। इसमें इस्माइल भी बैठा हुआ था। उसके पास 48 समोसे थे, जिन्हें जब्त कर लिया गया।

पुलिस पूछताछ में किया कबूलनामा

गिरफ्तारी के बाद पुलिस पूछताछ में उसने कबूला कि गोमांस युक्त समोसा बनाने के लिए वह सुलेमान उर्फ सुल्लू सलीम भीखू और नगीन वसावा उर्फ साइमन वसावा से गोमांस खरीदता है। इस्माइल ने बताया कि सुलेमान और साइमन कोसाडी गाँव के नदी तट पर गायों को काटते हैं। पुलिस ने जब्त किए गए समोसे के परीक्षण के लिए सूरत स्थित रीजनल जस्टिस असिस्टेंट साइंस स्कूल भेजा गया।

एफएसएल अधिकारी द्वारा जारी प्रमाण पत्र में जब्त किए गए समोसे में गोमांस पाए जाने की पुष्टि हो गई। इसके बाद गुजरात पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

Share
Leave a Comment