रात में रंग-बिरंगी रोशनी में अद्भुत दिखता है बाबा केदार का धाम

Published by
उत्तराखंड ब्यूरो

बाबा केदारनाथ का मंदिर इन दिनों रात्रि में खूबसूरती की छठा बिखेर रहा है। रंग-बिरंगी लाइटों से श्रद्धालुओं को मंत्रमुग्ध कर रहा है। बद्री- केदार मंदिर समिति ने इस बार शानदार एलईडी प्रकाश व्यवस्था की है।

बाबा केदारनाथ का भव्य मंदिर भीतर से स्वर्ण जड़ित होकर श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण और आस्था का केंद्र बना हुआ है अभी तक करीब तीन लाख तीर्थ यात्री यहां दर्शन कर चुके हैं, जो तीर्थ यात्री रात्रि में केदार नगरी में रुकते है उन्हें बाबा के दरबार पर सजी प्रकाश व्यवस्था के अद्भुत नजारे दिखाई देते हैं।

बद्री-केदार मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने बताया कि इस साल श्रद्धालुओं के लिए बाबा केदार के दरबार को रोशनी से सजाया गया है। बाबा के कॉरिडोर में भक्तों की टोलिया भजन-कीर्तन करती रहें, ऐसी व्यवस्था की गई है। देशभर में बाबा के गायक भक्त हैं, वो जब भी यहां आते हैं उनका सम्मान किया जाता है और वे अपनी प्रस्तुतियां देकर बाबा से आशीर्वाद लेकर जाते हैं।

अजेंद्र अजय ने बताया कि तीर्थ यात्रा बेहद अनुशासन और व्यवस्था से चल रही है। तीर्थ यात्रियों को दर्शन के लिए टोकन व्यवस्था की गई है, जब उनका नंबर आता है वो कतार में आ जाते हैं, इससे दर्शन सुलभ हो रहे हैं।

पंजीकरण पर रोक
केदारनाथ और हिमालय के अन्य क्षेत्रों में अगले एक हफ्ते मौसम खराब रहने की आशंका को देखते हुए चारधाम यात्रा पंजीकरण पर आगामी 25 मई तक रोक लगा दी गई है।

Share
Leave a Comment