हावड़ा हिंसा को लेकर अमित शाह ने की राज्यपाल बोस से बात

Published by
WEB DESK

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में राम नवमी के अवसर पर शोभा यात्रा के दौरान भड़की हिंसा को लेकर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्य के राज्यपाल सीवी आनंद बोस से शुक्रवार को फोन पर बातचीत कर स्थिति का जायजा लिया।

पश्चिम बंगाल के शिबपुर में आज फिर पत्थरबाजी की घटना सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यहां एक वर्ग ने मंदिरों में तोड़फोड़ की है। सूत्रों का कहना है कि शाह ने शुक्रवार को राज्यपाल बोस सहित भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से भी बातचीत कर मामले की जानकारी हासिल की है।

पश्चिम बंगाल के भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने इस घटना की जांच कराने के लिए आज शाह को पत्र भी लिखा है। इस पत्र में मजूमदार ने केन्द्रीय गृह मंत्री से मामले की जांच एनआईए से कराने की मांग की है।

गौरतलब है कि हावड़ा के शिवपुर और संकराइल में जुलूस के दौराम उन्‍मदियों ने जमकर हंगामा काटा और पत्‍थरबाजी की थी। सोशल मीडिया पर वायरल कई वीडियो में जिहादी राम भक्‍तों को घेरकर पत्‍थर बरसा रहे हैं। हालात को संभालने के लिए इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई थी लेकिन बावजूद जमकर हिंसा हुई। कई जगह पुलिस मूक दर्शक बनकर सब देखती रही।उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल के हावड़ा में राम नवमी के दिन शोभा यात्रा के दौरान अचानक हिंसा भढ़क गई। जिसको लेकर राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। हावड़ा के शिवपुर और संकराइल इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस के साथ-साथ इलाके में आरएएफ भी तैनात की गई है। खबरों के अनुसार इलाके की स्थिति अभी भी तनावपूर्ण है।

पुलिस की मौजूदगी, फिर भी हो रही हिंसा

इलाके में भारी सुरक्षा बल की तैनाती के बाद भी हिंसा की घटना घट रही है। ऐसे में राज्‍य सरकार के तमाम दावे फेल नजर आ रहे हैं। लेकिन राज्‍य की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी आरोप-प्रत्‍यारोप की राजनीति करते दिखाई दे रही हैं। हावड़ा की घटना पर मुख्यमंत्री कहती हैं कि हम हाथ पर हाथ धरे नहीं बैठे हैं। जो इस घटना के लिए दोषी हैं। उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। भाजपा ने पलटवार करते हुए ममता बनर्जी पर तुष्टिकरण की राजनीति का आरोप लगाया है।

जानिए रामनवमी पर कहां-कहां हुई हिंसा?

रामनवमी के अवसर पर पश्चिम बंगाल के अलावा महाराष्ट्र और गुजरात में भी हिंसा हुई है।  गुजरात के वडोदरा में रामनवमी के दिन शोभा यात्रा पर पथराव किया गया। सभी जगहों पर पुलिस कार्रवाई कर रही है। अब तक 45 आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई और 23 को गिरफ्तार कर लिया गया है। सीसीटीवी वीडियो की मदद से दंगाइयों की पहचान की जा रही है।

 

Share
Leave a Comment

Recent News