हिंदू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाने वाले कथित कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को दिल्ली में शो की अनुमति नहीं

Published by
WEB DESK

हिंदू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाने वाले कथित कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को दिल्ली पुलिस ने दिल्ली में शो की अनुमति नहीं दी है। फारूकी का शो 28 अगस्त को दिल्ली में होना था। विश्व हिंदू परिषद ने इसका कड़ा विरोध किया था। केंद्रीय जिला पुलिस ने दिल्ली पुलिस की लाइसेंसिंग शाखा को एक रिपोर्ट भेजी थी। इसमें कहा गया था कि फारूकी का शो दिल्ली में सामाजिक सद्भाव को प्रभावित करेगा। इसके बाद पुलिस ने शो को अनुमति देने से मना कर दिया।

गौरतलब है कि हैदराबाद में भी फारूकी के शो का विरोध हुआ था। इसके बावजूद पुलिस ने शो की अनुमति दी थी। भाजपा से निलंबित विधायक टी राजा ने फारूकी के शो का विरोध किया था। शो की अनुमति मिलने टी राजा ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड किया था। इसमें पैगंबर पर भी टिप्पणी की गई थी। इसके बाद हैदराबाद में सर तन से जुदा करने के नारे भी लगाए गए।

फारूकी अपने शो में हिंदू देवी देवताओं का मजाक उड़ाता है। इस पर विश्व हिंदू परिषद ने भी दिल्ली पुलिस से आग्रह किया था कि वह फारूकी के शो की अनुमति न दे। विष्णु गार्डन (पश्चिमी दिल्ली) निवासी गुरसिमर सिंह रयात ने 28 अगस्त को डॉ एसपीएम सिविक सेंटर, केदारनाथ साहनी ऑडिटोरियम में कॉमेडी शो करने की अनुमति मांगी थी। इसमें मुनव्वर फारूकी के शामिल होने की बात कही गई थी। ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर (लाइसेंसिंग शाखा) ओपी मिश्रा ने पुष्टि करते हुए बताया कि स्थानीय पुलिस से मिली रिपोर्ट के बाद शो करने की अनुमति नहीं दी गई।

Share
Leave a Comment

Recent News