शूटर नयूम अंसारी को पकड़ने गई पुलिस पर पथराव

Published by
WEB DESK

दिल्ली के गोविंदपुरी इलाके में दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) के कर्मचारी संजीव की हत्या के मामले में शूटर को पकड़ने झारखंड पहुंची पुलिस टीम पर लोगों ने पथराव कर दिया। पुलिस टीम किसी तरह आरोपित नयूम अंसारी को लेकर दिल्ली आई। नयूम अंसारी नक्सलियों के लिए काम करता था और नक्सल प्रभावित क्षेत्र गोड्डा, झारखंड में रहता था।

डीसीपी ईशा पांडेय ने बताया कि छह जुलाई को डीटीसी कर्मचारी संजीव को बाइक सवार बदमाशों ने गोली मार दी थी। अस्पताल में संजीव में दम तोड़ दिया। संजीव ने दो शादी की थी। उसकी हत्या की साजिश उसकी दोनों पत्नी और बेटी ने रची थी। एसएचओ गोविंद पुरी इंस्पेक्टर जगदीश यादव और एएटीएस टीम के इंजार्च इंस्पेक्टर ऐशवीर सिंह की टीम ने केस दर्ज जांच के बाद तीनों आरोपितों गीता देवी, कोमल और नजमा को गिरफ्तार कर लिया था। आरोपितों से पूछताछ के बाद गोली मारने वाले आरोपित नयूम अंसारी की पहचान हुई। उसके बारे में पता चला कि वह झारखंड का रहने वाला है और नक्सलियों के लिए काम करता था। अभी वह गुजरात के वलसाड में दर्जी का काम कर रहा था।

पुलिस ने गुजरात में छापा मारा तो पता चला कि वह हत्या के बाद झारखंड गया है। पुलिस ने झारखंड के गोड्डा जिला स्थित आरोपित के घर, ससुराल और उसके दोस्तों के घर छापेमारी की लेकिन आरोपित को पकड़ने में कामयाबी नहीं मिली। इस दौरान पुलिस ने नूरनाबी और शब्बीर अंसारी को पकड़ा। दोनों से पूछताछ के बाद पुलिस टीम ने ग्राम घाटियारी स्थित आदिवासियों के 4-5 घरों में छापेमारी की और आरोपित नयूम दबोच लिया।

नयूम को पकड़ते ही ग्रामीण वहां जमा हो गए और छापेमारी करने वाली टीम को घेरकर पथराव शुरू कर दिया। लोगों ने नयूम की गिरफ्तारी का विरोध करते हुए बाहर निकलने का रास्ता बंद कर दिया और नयूम अंसारी को पुलिस हिरासत से मुक्त कराने का प्रयास किया। लेकिन टीम बिना किसी हताहत या अप्रिय घटना के गहरी जड़ो वाले नक्सली क्षेत्र से नईम को निकालने में सफल रही। आरोपी को झारखंड की अदालत से ट्रांजिट रिमांड पर लिया गया और दिल्ली लाया गया।

आरोपित नयूम अंसारी ने बताया कि उसे संजीव की पत्नियों ने हत्या के लिए इकबाल सिंह के जरिए काम सौंपा था। कोमल ने उसे 20 हजार रुपए दिए थे। जिसके बाद वह हत्या के लिए अपने दोस्त मनीष के साथ दिल्ली आया था। मनीष ने लाजपत नगर में रहने वाले चचेरे भाई की बाइक ली और संजीव की हत्या करने के बाद फरार हो गए।

(सौजन्य सिंडिकेट फीड)

Share
Leave a Comment