20 अक्तूबर- 2 नवम्बर , 2013

Published by
Archive Manager

पाक्षिकभविष्यफल

दिंनाक: 19 Oct 2013 14:05:20

ज्योतिष महामहोपाध्याय
सौ. नीलिमा प्रधान

मेष(चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,आ) शुक्र भाग्य स्थान में प्रवेश कर रहा है। राजनीतिक, सामाजिक क्षेत्र में मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। स्वतंत्र व्यवसाय करने वालों को मुनाफे की आशा पूर्ण होगी। युवक-युवतियों के लिए अच्छे रिश्ते आएंगे। आप नई जिम्मेदारियां उठा सकते हैं। शिक्षा के क्षेत्र में प्रगति का अवसर मिलेगा। कला-क्रीड़ा क्षेत्र में अच्छा मौका मिलेगा। 31अक्तूबर व 1 नवम्बर को विरोधी दिक्कत पैदा कर सकते हैं।

वृष:(इ,उ,ए,ओ,वा,वू,वी,वे,वो)  शुक्र अष्टम स्थान में प्रवेश कर रहा है। सूर्य चंद्र का षडष्टक योग हो रहा है। सामाजिक व राजनीतिक क्षेत्र में संघर्ष की स्थिति रहेगी। प्रतिष्ठा की कमी महसूस होगी। महिलाओं के साथ ज्यादा मैत्री करना खतरनाक हो सकता है। कायदे-कानून में चौकन्ने रहें। 20, 21 व 30 अक्तूबर को समस्या निर्माण की संभावना है। व्यवसाय में सावधानी रखें। त्यौहार की तैयारी करने में महिलाओं को कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा।

 मिथुन (का,की,कू ,के,को,की,घ,ड़,छा,हा) शुक्र सप्तम स्थान में प्रवेश तथा सूर्य चंद्र का त्रिकोण योग हो रहा है। मान-सम्मान में वृद्धि, स्त्री व पुत्र से लाभ, धार्मिक कार्य में रुचि बढ़ेगी। अब किसी के सामने घूटने टेकने की जरूरत नहीं है। 22 व 23 अक्तूबर को तनाव की संभावना । युवक-युवतियों के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। व्यवसाय में वृद्धि होगी। नौकरी में अधिकार प्राप्ति की संभावना। कला-क्रीड़ा क्षेत्र में प्रगति का अवसर।

कर्क (ही,हू,हे,हो,डा,डे,डी,डू,डो) शुक्र शत्रु स्थान में प्रवेश तथा चंद्र बुध का त्रिकोण योग हो रहा है। परिवार में अचानक कोई परेशानी निर्माण होने की संभावना है। मित्र-परिवार में असमंजस की स्थिति हो सकती है। राजनीतिक-सामाजिक क्षेत्र में निरन्तर प्रयास की आवश्यकता है। स्वतंत्र व्यवसाय में सावधानी रखें। अपरिचित व्यक्ति के साथ मैत्री करना परेशानी का कारण हो सकता है। 24 व 25 अक्तूबर को चिंता व तनाव की स्थिति रहेगी।

सिंह (मा,मी,मू,मे,मो,ट,टा,टी,टे,टु) शुक्र पंचम स्थान में प्रवेश कर रहा है। नए कारोबार में आशा बंधेगी। राजनीति-सामाजिक क्षेत्र में अधिकार प्राप्ति, मान-सम्मान में वृद्धि। समय-सारिणी बनाकर आने वाले चुनाव के लिए कार्य करने की कोशिश करें। बड़े-बुजुर्ग मदद करेंगे। विद्यार्थियों को प्रगति का अवसर मिलेगा। विवाहादि के रिश्ते मिलेंगे। कला-क्रीड़ा साहित्य क्षेत्र में सम्मान मिलेगा। आर्थिक स्थिति में अच्छा बदलाव। 26,27 व 28 अक्तूबर को तनाव की संभावना।

कन्या(टो,पा,पी,पू,पे,पो,षा,णा,ठा) शुक्र सुख स्थान में प्रवेश कर रहा है। साढ़ेसाती चल रहा है। सूर्य चंद्र का त्रिकोण योग से मान-सम्मान में वृद्धि होगी। राजनीतिक-सामाजिक क्षेत्र में अच्छे कार्य करने का मौका मिलेगा। वरिष्ठ मदद करेंगे। व्यवसाय तथा कारोबार में प्रगति का अवसर मिलेगा। कला-क्रीड़ा-साहित्य क्षेत्र में मान-सम्मान तथा पुरस्कार संभव। आने वाले चुनाव के लिए महत्वपूर्ण रूपरेखा तैयार करें। अध्ययन से सुनहरे सपने पूर्ण हो सकने हैं। विदेशी यात्रा संभव। 20,21, 29 व 30 अक्तूबर को विरोधी दिक्कत पैदा कर सकते हैं।

तुला(रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते,) राशि स्वामी शुक्र पराक्रम स्थान में प्रवेश कर रहा है। साढ़ेसाती का दूसरा ढैया चल रहा है। नए कारोबार की रूपरेखा बनेगी। वरिष्ठों की शाबाशी मिलेगी। 21, 22 व 23 अक्तूबर को पुरानी देनदारियां वसूल करने का यत्न करें। 31 अक्तूबर तथा 1 व 2 नवम्बर को यात्रा में चौकन्ने रहें। गलत लगने वाला काम किसी के भी आग्रह पर न करें। शांती के लिए हनुमान चालीसा का नित्य पाठ कीजिए।

वृश्चिक(तो,ना,नी,नू,ने,नो,या,यी,यू) साढ़ेसाती का पहला ढैया चल रहा है। लेकिन धन स्थान में प्रवेश कर रहा है। आर्थिक स्थिति उतार-चढ़ाव की एवं अनिश्चित रहेगा। जोखिम के कायों में अधिक निवेश परेशानी दे सकता है। सन्तान कायोंर् पर व्यय होगा। 23, 24 व 25 अक्तूबर को आर्थिक लाभ की संभावना है। यात्रा में चौकन्ने रहें। धनतेरस महिलाओं का आत्मविश्वास बढ़ाने वाला है। बड़े-बुजुर्ग मदद करेंगे।

धनु (ये,यो,भा,भी,भू,ध,फा,ढा,भे) शुक्र अपनी राशि में प्रवेश कर रहा है। बृहस्पति के साथ शुक्र का अंशात्मक षडष्टक योग हो रहा है। 21, 22, 23 व 24 अक्तूबर को नौकरी व्यवसाय, राजनीतिक क्षेत्र में तनाव की संभावना है। परिवार में अशान्ति का माहौल बन सकता है। 26, 27 व 28 अक्तूबर को पुरानी देनदारियां वसूल करने का यत्न करें। देश को वक्री हर्षल तथा नेपच्युन हानि तथा नुकसान पहुंचा सकते हैं। राजनीतिक क्षेत्र में योजनाबद्ध बदलाव भी आपके इरादों को सफल बनाने में सहायक सिद्ध होगा।

मकर(भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी) शुक्र हानि स्थान में प्रवेश कर रहा है। पक्ष के शुरू में अशान्ति का माहौल बन सकता है। विद्यार्थियों को कठिन परिश्रम करना होगा। अविवाहितों को अभी और इंतजार करना पड़ सकता है। निराशा की भावना जागृत होगी। फिर भी पक्ष सफलता व उन्नतिदायक रहेगा। 28, 29 व 30 अक्तूबर को व्यापार में आर्थिक लाभ की संभावना है।

कुंभ(गू,गे,गो,सा,सी,सो,दा) शुक्र लाभ स्थान में प्रवेश कर रहा है। पक्ष के शुरू में आर्थिक स्थिति उतार-चढ़ाव एवं अनिश्चितता रहेगी। जोखिम के कायोंर् में अधिक निवेश परेशानी दे सकता है। सन्तान कार्य पर व्यय होगा। धनतेरस के दिन आर्थिक लाभ की संभावना है। नौकरी में वरिष्ठों की शाबाशी मिलेगी। राजनीति में सावधानी से कदम उठाएं अन्यथा शत्रु बढ़ेगें।

मीन(दी,दू,झा,ञा|,था,दे,दो,चा,ची) शुक्र व्यवसाय-व्यापार के स्थान में प्रवेश कर रहा है। कोर्ट-कचहरी में सफलता मिलेगी। आयात-निर्यात का व्यापार बढ़ेगा। विदेशों से मदद मिलेगी। कर्मचारियों को तबादले का सामना करना पड़ सकता है। घर में माता-पिता या वृद्ध व्यक्ति की सेहत चिन्ता बढ़ा सकती है। 23, 24, 25 व 26 अक्तूबर को नौकरी-व्यवसाय में राजनीतिक, सामाजिक क्षेत्र में तनाव की संभावना है। विरोधी दिक्कत पैदा कर सकते हैं। पक्ष के अंत में जोड़ दर्द, चोट-मोच आदि से सावधान रहें।

Share
Leave a Comment
Published by
Archive Manager

Recent News